अंतरिक्ष में इस तरह उगता दिखा सूरज, NASA के अंतरिक्ष यात्री ने क्लिक कीं शानदार Photos


अंतरिक्ष में इस तरह उगता दिखा सूरज, NASA के अंतरिक्ष यात्री ने क्लिक कीं शानदार Photos

नासा (NASA) के अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) बॉब बेहेनकेन (Bob Behnken) सोशल मीडिया पर अंतरिक्ष (Space Station) की चौंकाने वाली तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं. अंतरिक्ष से बिजली कड़कने की पोस्ट करने वाले बॉब वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर सवार हैं. उन्होंने इस बार सूर्योदय (Sunrise From Space) की लुभावनी तस्वीरों को शेयर किया है. कुछ घंटे पहले उन्होंने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर की हैं. अंतरिक्ष यात्री ने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से सूर्योदय के पहले क्षणों की चार तस्वीरों में कैद कर लिया. 

यह भी पढ़ें

उन्होंने उन छवियों को साझा करते हुए लिखा, “@Space_Station से सूर्योदय के पहले क्षण.” जिन्होंने सोशल मीडिया का ध्यान जल्दी से आकर्षित किया है. 

इस पोस्ट को उन्होंने ट्विटर पर 27 जुलाई को किया था, जिसके अब तक 57 हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं. साथ ही 9 हजार से ज्यादा कमेंट्स और रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. लोगों को यह तस्वीर काफी पसंद आ रही है. एक यूजर ने लिखा, ‘दिल छू लेने वाली तस्वीर. वाकई शानदार फोटो.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘बहुत खूबसूरत. कोई इस तरह का शॉट नहीं ले सकता.’

द अटलांटिक के अनुसार, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन हर 90 मिनट में पृथ्वी की परिक्रमा करता है. इसका मतलब यह है कि हर 90 मिनट में अंतरिक्ष यात्री सूर्योदय का साक्षी बनते हैं – एक दिन में कुल 16 सूर्योदय होते हैं.

अंतरिक्ष यात्री बॉब बेहेनकेन और डग हर्ले ने मई में स्पेसएक्स की पहली चालक दल की उड़ान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की यात्रा की. दो महीने की कक्षा में बिताने के बाद 2 अगस्त को उनके पृथ्वी पर लौटने की उम्मीद है.

दो अंतरिक्ष यात्रियों ने अंतरिक्ष से कई वीडियो और फ़ोटो के साथ पृथ्वी-निवासियों को प्रसन्न किया है. इस महीने की शुरुआत में, बेहेनकेन ने बिजली का एक वीडियो भी साझा किया था, जहां देखा जा सकता है कि कैसे नीचे की तरफ बिजली चमक रही है.





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply