अमरुल्लाह सालेह के घर से मिला मोटा कैश और सोने की ईंटें? जानें तालिबान ने क्या बताया


कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दावा किया गया था कि तालिबान के लड़ाकों ने अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के आवास पर छापा मारा है और उस दौरान उन्हें पैसो से भरे दो बैग और 18 सोने की ईंटें मिलीं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि छापे के दौरान तालिबान को 65 लाख मिलियन डॉलर से भरे दौ बैग और 18 सोनें की ईंटे मिली। लेकिन अब तालिबान ने इन रिपोर्टों का खंडन किया है। उसका कहना है कि उसे ऐसा कुछ भी नहीं मिला है।

तालिबान सांस्कृतिक आयोग के उप-प्रमुख अहमदुल्ला वासीक ने एक अफगान दैनिक अल-इत्तेजा को दिए इंटरव्रयू  में इन रिपोर्टों का खंडन किया। बता दें कि इस वीडियो के आधार पर कई मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया था कि तालिबान को छापे के दौरान भारी मात्रा में सोना और पैसा मिला है।

यही वीडियो ताजुदेन सोरौश नाम के एक अफगान पत्रकार ने भी शेयर किया था। उनके ट्विटर बायो के अनुसार, सोरौश ईरान अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन में एक वरिष्ठ संवाददाता हैं।

बता दें कि इससे पहले, तालिबान ने अमरुल्ला सालेह के भाई रोहुल्लाह को पंजशीर में लड़ाई के दौरान कथित तौर पर मार डाला।  पंजशीर में तालिबान और उत्तरी प्रतिरोध मोर्चे के बीच बड़े पैमाने पर तनातनी की खबरों के बीच शुक्रवार को अमरुल्ला सालेह के भाई रोहुल्लाह अजीजी की मौत की खबर आई। इसके अलावा उत्तरी प्रतिरोध बल के नेता अमरुल्ला सालेह और अहमद मसूद के ठिकाने का अभी पता नहीं चला है।

अफगानिस्तान में अमेरिकी समर्थित सरकार के गिरने के बाद तालिबान ने देश पर अपना कब्जा जमा लिया था। आतंकवादी समूह तालिबान ने 15 अगस्त को राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया था और 30 अगस्त अमेरिका सेना भी अफगानिस्तान से लौट गई थी।

 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply