अमित शाह के आरोप को ममता ने किया खारिज, कहा- कभी श्रमिक ट्रेन को कोरोना एक्सप्रेस नहीं कहा


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उस आरोप को बुधवार को खारिज कर दिया कि उन्होंने श्रमिक विशेष ट्रेनों को ”कोरोना एक्सप्रेस” कहा था। ममता ने कहा कि उन्होंने प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य पहुंचाने वाली ‘श्रमिक विशेष ट्रेनों’ को कभी भी ”कोरोना एक्सप्रेस” नहीं कहा। उन्होंने कहा कि इन ट्रेनों को लोगों ने यह नाम दिया।

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के लिए एक डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए मंगलवार को आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी ने श्रमिक विशेष ट्रेनों को ‘कोरोना एक्सप्रेस’ कहकर इन ट्रेनों के जरिये राज्य लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों का ”अपमान” किया है। शाह ने कहा था कि प्रवासी श्रमिक 2021 के विधानसभा चुनावों में उनकी सरकार की ”रवानगी” सुनिश्चित करेंगे।

ममता ने पत्रकारों से कहा, ”11 लाख से अधिक प्रवासी बंगाल लौटे हैं। मैंने कभी भी प्रवासी विशेष ट्रेनों को ‘कोरोना एक्सप्रेस नहीं कहा। यह आम लोग थे जिन्होंने इन ट्रेनों को यह नाम दिया।” 

ये भी पढ़ें: कोरोना काल की राजनीति के लिए BJP का डिजिटल प्लेटफॉर्म तैयार, अमित शाह ने संभाली संवाद की कमान

शाह ने वर्चुअल रैली कर ममता पर किया था हमला

गृह मंत्री एवं बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांगेस सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में राजनीतिक हिंसा का बोलबाला होने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काफी भारी पड़ेगा और बंगाल की जनता उन्हें राजनीतिक शरणार्थी बना देगी। 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को ‘कोरोना एक्सप्रेस’ नाम दिया। यह नाम टीएमसी के लिए एग्जिट एक्सप्रेस साबित होगा। उन्होंने ममता बनर्जी पर प्रवासी श्रमिकों का अपमान करने का आरोप लगाया।

ऑनलाइन माध्यम से पश्चिम बंगाल ‘जन संवाद रैली’ को संबोधित करते हुए शाह ने लोगों से बंगाल में परिवर्तन की लड़ाई से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि एकमात्र पश्चिम बंगाल ऐसा राज्य है जहां राजनीतिक हिंसा का बोलबाला है जबकि राजनीति हिंसा कहीं भी नहीं होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के लिए वर्चुअल रैली में बोले अमित शाह- रवींद्र संगीत की जगह बंगाल में अब बम धमाके, गोलियों की आवाज





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply