आईफोन 12 की लॉन्चिंग के ठीक पहले कंपनी के शेयर 4% तक नीचे गिरे, कंपनी का वैल्यूएशन 6 लाख करोड़ रुपए कम हुआ


  • Hindi News
  • Business
  • IPhone 12 And 5G Launch; Apple Dow Jones Share Price Today Latest News, AAPL Stock Price

नई दिल्ली6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कंपनी ने मंगलवार देर रात को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थिति एपल हेडक्वार्टर में हुए ‘हाय स्पीड’ इवेंट में आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स लॉन्च किया।

  • कल नैस्डैक में एपल का शेयर 121.10 डॉलर प्रति शेयर पर बंद हुआ था
  • एपल ने अपनी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है

मंगलवार को एपल ने अपना पहला 5G आईफोन लॉन्च कर दिया है। लेकिन इवेंट से ठीक पहले अमेरिकी शेयर बाजार में कंपनी के शेयर 4% तक नीचे गिरे। इससे कंपनी का वैल्यूएशन 81 बिलियन डॉलर यानी 5.94 लाख करोड़ रुपए कम हो गया। हालांकि, बाजार बंद होने तक शेयर ने हल्की रिकवरी कर ली थी।

एपल के शेयर में भारी गिरावट

इस इवेंट से पहले शेयर बाजार में निवेशकों ने कंपनी के शेयर को जमकर बेचा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इवेंट से पहले एप्पल का शेयर स्थानीय समय दोपहर 1 बजे तक दिन के सबसे निम्नतम स्तर 119.65 डॉलर प्रति शेयर स्तर पर पहुंच गया था। इससे कंपनी को कुल 81 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। हालांकि, शेयर 3:35 बजे (स्थानीय समय) तक 121.97 डॉलर प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। अंत में अमेरिकी बाजार नैस्डैक में एपल का शेयर 121.10 प्रति शेयर पर बंद हुआ था।

आईफोन 12 की लॉन्चिंग

एपल ने अपनी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मंगलवार देर रात को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थिति एपल हेडक्वार्टर में हुए ‘हाय स्पीड’ इवेंट में आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स लॉन्च किया। इवेंट में कंपनी ने स्मार्ट होम पॉड स्पीकर भी लॉन्च किया गया है। कंपनी का कहना है कि आईफोन 12 मिनी दुनिया का सबसे पतला और हल्का 5G स्मार्टफोन भी है। एडवांस बुकिंग 23 अक्टूबर से आईफोन 12 के साथ शुरू होगी। इवेंट की शुरुआत एपल के सीईओ टीम कुक ने की।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply