इंस्टाग्राम ने रील्स की टाइमिंग को 15 से बढ़ाकर किया 30 सेकेंड, नए अपडेट में होगी दस्तक


रील्स लॉन्च करने के बाद अब इंस्टाग्राम आपके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले वीडियो की अवधि को दोगुना करने के लिए अपडेट जारी कर रहा है। नया अपडेट रोल आउट होने के बाद यूजर्स अब 15 सेकंड के बजाय 30-सेकंड के वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इंस्टाग्राम भी टाइमर को तीन सेकंड से 10 सेकंड तक बढ़ा रहा है और यूजर्स एडिटिंग की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए किसी भी क्लिप को ट्रिम या डिलीट कर पाएंगे। 
इंस्टाग्राम के प्रोडकेट मैनेजर रॉबी स्टीन ने द वर्ज को बताया कि इंस्टाग्राम मनोरंजन के साथ बड़ा हो रहा है और नए प्रारूप के साथ एक नए अध्याय को शुरू करने की उम्मीद कर रहा है। रील्स के प्रोडक्ट डायरेक्टर टेसा लियोंस-लिंग द वर्ज को बताया कि वे लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर रील में सुधार कर रहे हैं और इन नए अपडेट से यूजर्स के लिए सामग्री बनाना और एडिट करना आसान हो जाएगा। ये अपडेट इंस्टग्राम को अपने सबसे बड़े प्रतियोगी टिकटॉक के करीब पहुंच गया है। 

यह भी पढ़ें-ऐप्स फ्रॉड से कमा चुके थे 3.7 करोड़, छोटी लड़की की शिकायत पर गूगल ने किया सफाया
इंस्टाग्राम ने विशेष रूप रील्स को उन देशों में लॉन्च किया जहां टिकटॉक को बैन कर दिया गया या बैन करने की बात चल रही थी। भारत में टिकटॉक को बैन किया जा चुका है और अमेरिका जैसे दूसरे देशों में भी टिकटॉक परेशानी का सामना कर रहा है। जबकि इंस्टाग्राम ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि कितने लोग रीलों का उपयोग कर रहे हैं, यह तथ्य कि कंपनी उत्पाद में इतना निवेश करती है, यह दर्शाता है कि इसके लिए बड़ी योजनाएं हैं और यह अच्छा कर रही है। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply