इन 5 राज्यों में कोरोना के सक्रिय मामले, मौत दर और रिकवरी रेट सबसे अधिक


स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु ऐसे राज्य हैं जो सक्रिय मामलों के प्रतिशत, मामले की मृत्यु दर और रिकवरी दर के मामले में सबसे ऊपर हैं। यहां धीरे-धीरे सुधार दिखाई पड़ रहा है।

सोमवार के आंकड़ों की बात करें तो 24 घंटों में कोरोना वायरस के 74,383 नए मामलों और 918 मौतों के साथ भारत का कोरोना टैली 70 लाख के आंकड़े को पार कर गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कुल 70,53,807 मामलों में 8,67,496 सक्रिय, 60,77,977 ठीक हो चुके और 1,08,334 मौतें शामिल हैं।

भारत कोरोना वायरस मामलों की संख्या का स्तर तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन दैनिक संख्या धीरे-धीरे गिर रही है।और कुछ और अच्छी खबरों में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों की संख्या एक महीने में पहली बार नौ लाख से कम हो गई है। मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि ये कुल केस लोड का केवल 12.94 प्रतिशत हिस्सा है।

यह केंद्र और राज्य के केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा अधिक टेस्ट, ट्रैकिंग, त्वरित अस्पताल में भर्ती करने और मानक उपचार प्रोटोकॉल का पालन करने की रणनीति के तहत सहयोगात्मक कार्रवाई का परिणाम है, जिसने सार्वजनिक और निजी अस्पतालों में चिकित्सा देखभाल के मानकीकृत गुणवत्ता और घरेलू अलगाव के मामलों को सुनिश्चित किया है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply