इमरान बोले- भारत की शह पर फौज को कमजोर कर रहे हैं नवाज शरीफ; नवाज का जवाब- मुल्क में दो सरकारें चल रही हैं


  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Imran Khan | Pakistan Prime Minister Imran Khan Blames India And Nawaz Sharif To Destroy Pakistan Army.

इस्लामाबाद7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इमरान खान ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भारत से मदद मिल रही है और वो सेना को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। (फाइल)

  • नवाज शरीफ और विपक्ष का आरोप है कि इमरान खान सिर्फ फौज के समर्थन की वजह से कुर्सी पर काबिज हुए
  • इमरान ने कहा- नवाज शरीफ जिस खेल में उलझ गए हैं, वो मुल्क के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत की शह पर फौज को कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं। वहीं, नवाज शरीफ ने कहा- पाकिस्तान में दो सरकारें चल रही हैं। नवाज का इशारा साफ तौर पर इमरान और पाकिस्तानी सेना की तरफ था।

नवाज और विपक्षी गठबंधन इमरान सरकार के खिलाफ मोर्चा बना चुका है। सरकार ने फौज के साथ मिलकर विपक्ष के ज्यादातर बड़े नेताओं को जेल में डाल दिया है। नवाज फिलहाल लंदन में इलाज करा रहे हैं।

भारत के हाथों में खेल रहे हैं नवाज
इमरान ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा- हमारी सरकार और फौज के बीच मजबूत और बहुत अच्छे रिश्ते हैं। लेकिन, नवाज खतरनाक खेल में फंस गए हैं। वे भारत की मदद और शह लेकर पाकिस्तानी फौज को कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं। पहले यही साजिश एमक्यूएम के लीडर अल्ताफ हुसैन ने भी रची थी। फौज से मेरी सरकार के जितने बेहतर रिश्ते हैं, उतने मुल्क के इतिहास में किसी सरकार के नहीं रहे। मैं 100 फीसदी भरोसे और दावे के साथ कह सकता हूं कि नवाज को भारत की मदद मिल रही है।

पाकिस्तान इसलिए महफूज
एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा- लीबिया, सीरिया, इराक, अफगानिस्तान और यमन को देख लीजिए। मैं इन मुल्कों की मिसाल देता हूं। ये सब जल रहे हैं। अगर हमारे पास इतनी अच्छी आर्मी नहीं होती तो हमारा मुल्क भी अब तक तीन हिस्सों में बंट चुका होता। भारत के थिंक टैंक तो साफ तौर पर कहते हैं कि वे पाकिस्तान को तोड़कर रहेंगे। नवाज मुल्क को धोखा दे रहे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि वे कायर हैं।

और नवाज का जवाब
नवाज ने इमरान के आरोपों का वही जवाब दिया और पिछले दिनों से दे रहे हैं। लंदन से वीडियो लिंक के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्होंने बातचीत की। कहा- पाकिस्तान में इस वक्त दो हुकूमतें यानी सरकारें हैं। और इन दोहरे मापदंडों या दोहरी जिम्मेदारियों पर मेरी पार्टी और मैं चुप नहीं बैठेंगे।

नवाज ने कहा- हम हर कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं। मेरे छोटे भाई को जेल भेज दिया गया है। फौज का नाम लिए बिना नवाज ने उस पर फिर तीखा हमला किया। कहा- मैं दो पावर सेंटर की बात क्यों कर रहा हूं। ये सब जानते हैं। इस मामले में इमरान तो हैं ही। लेकिन, सबसे ज्यादा जिम्मेदार पर्दे के पीछे बैठे वो लोग हैं, जो इमरान को साजिशें रचकर सत्ता में लाए। गुरुवार को ही शरीफ परिवार की प्रॉपर्टीज सीज करने के ऑर्डर दिए गए थे।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply