इस महीने भी कर्ज भुगतान में चूकी फ्यूचर कंज्यूमर, फाइनेंशियल रिस्ट्रक्चरिंग के लिए किया आवेदन


  • Hindi News
  • Business
  • Kishore Biyani Company Future Consumer Ltd Defaults On Debt Repayment; Here’s Latest News Updates

मुंबई20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फ्यूचर कंज्यूमर की कुल फाइनेंशियल डेट 562.96 करोड़ रुपए की है, जिसमें बैंकों का कैश क्रेडिट और वित्तीय संस्थानों से अनलिस्टेड डेट सिक्योरिटी शामिल है।

  • कंपनी को कुल 77.28 करोड़ रुपए का प्रिंसिपल अमाउंट और 1.40 करोड़ रुपए ब्याज का भुगतान करना है
  • अगस्त में फ्यूचर ग्रुप ने अपना रिटेल और होलसेल कारोबार रिलायंस रिटेल को 24,713 करोड़ रुपए में बेच दिया था

वित्तीय संकट का सामना कर रही किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप की कंपनी फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड (FCL) एक बार फिर कर्ज भुगतान में डिफॉल्ट हो गई है। इस महीने कंपनी को कुल 77.28 करोड़ रुपए का प्रिंसिपल अमाउंट और 1.40 करोड़ रुपए ब्याज का भुगतान करना है। कंपनी ने लोन भुगतान पर असमर्थता जताई है।

फाइनेंशियल रिस्ट्रक्चरिंग करने के लिए आवेदन

भारी कर्ज से जूझ रही फ्यूचर ग्रुप की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। ग्रुप की कंज्यूमर गुड्स सेगमेंट वाली कंपनी फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड इस महीने भी कर्ज का भुगतान नहीं कर पाई है। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि उसने बैंकों से फाइनेंशियल रिस्ट्रक्चरिंग करने के लिए आवेदन दिया है। इससे पहले सितंबर में भी कंपनी नॉन कन्वर्टेबल डिबेंचर्स (एनसीडी) के भुगतान में डिफॉल्ट हो गई थी। सितंबर में कंपनी को टोटल अमाउंट 22 करोड़ रुपए का कर्ज भुगतान करना था।

आरआईएल के साथ सौदा

फ्यूचर कंज्यूमर की कुल फाइनेंशियल डेट 562.96 करोड़ रुपए की है, जिसमें बैंकों का कैश क्रेडिट और वित्तीय संस्थानों से अनलिस्टेड डेट सिक्योरिटी शामिल है। कर्ज के चलते किशोर बियानी ने इसी साल अगस्त में फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और होलसेल कारोबार को बेच दिया था, जिसे रिलायंस रिटेल ने 24,713 करोड़ रुपए में खरीदा था। रिलायंस रिटेल ऑयल-टू-कैमिकल कारोबार करने समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल सब्सिडियरी है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply