उत्तर बिहार में बाढ़ के पानी में डूबने से नौ बच्चों सहित 18 लोगों ने गंवाईं जान


उत्तर बिहार में बाढ़ और बरसात के पानी में डूबने से सोमवार को नौ बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक पूर्वी चम्पारण में डूबने से सात लोगों की जान गई। वहीं मधुबनी और दरभंगा में चार-चार और मुजफ्फरपुर में तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई।  

मुजफ्फरपुर के तुर्की ओपी के लदौरा चौक स्थित पोखर में डूबने से राजेश पासवान (40) की मौत हो गई। वह शौच के लिए गया था। इधर, गायघाट के बेरूआ में बाढ़ के पानी में डूबने से सुशील मलिक की पुत्री शिवानी कुमारी (13) की मौत हो गई। वहीं बंदरा प्रखंड में बागमती की बाढ़ में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई। उसकी पहचान बंदरा के गोनू सहनी के रूप में हुई। परिजनों का बताया कि मछली पकड़ने के दौरान व बाढ़ के पानी में डूब गया था।

सावधान! बिहार में भारी बारिश के आसार, 15 जिलों में बाढ़ से और मचेगी तबाही, 25 लाख होंगे प्रभावित

पूर्वी चम्पारण पांच लोग डूब गए
पूर्वी चम्पारण के चकिया स्थित बांसघाट गांव में अंतिम संस्कार से लौट कर नहाने के दौरान पांच लोग डूब गए। इस घटना में उत्तरी गवन्द्रा पंचायत स्थित धर्मपुर गांव के दो युवक सुजीत राय (20) व रूपनेश राय(18) की मौत हो गई। तीन को ग्रामीणों के सहयोग से बचा लिया गया। एक अन्य का इलाज निजी अस्पताल में किया जा रहा है। रूपनेश पूर्णिया व सुजीत दरभंगा से कुछ दिन पूर्व ही अपने गांव लौटे थे। इधर, बंजरिया प्रखंड की बंजरिया पंचायत के लक्ष्मण चौक निवासी अलबख्श मियां (17) की मौत मछली मारने के दौरान बाढ़ के पानी में डूबने से हो गयी है।

 रामगढ़वा की बेला पंचायत के पंचभिडि़या गांव में बाढ़ के पानी में नहाने के दौरान कजली कुमारी (8) की मौत डूबने से हो गयी, जबकि एक अन्य बच्ची प्रतिमा कुमारी को बेहोशी की हालत में निकाला गया। मुफस्सिल थाने के हनुमानगढ़ी कॉलोनी के मदन चन्द्र दास की शौच करने जाने के दौरान बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गयी। वहीं सिहुलिया में विपिन सिंह भी बाढ़ के पानी में डूब मरे। इधर, केसरिया के बथना गांव के मो. इशराफिल(12) की बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गयी।  

मधुबनी में डूबने से चार लोगों की मौत
इधर मधुबनी में डूबने से चार लोगों की मौत हो गयी। इसमें दो लोगों की बासोपट्टी और दो की बेनीपट्टी में डूबने से मौत हुई। बासोपट्टी के खौना गांव में विमला नदी में नहाने के दौरान डूबने से आरती कुमारी (15) की मौत हो गई है। सिरियापुर के बछराजा नदी में नहाने के दौरान डूबने से विक्की कुमार (12) की मौत हो गई है। बेनीपट्टी के गुलरिया टोल में अमीरी सहनी (65)व अरेर थाना के अंकुली गांव के आरती कुमारी (18) की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई।

नहाने के दौरान चार बच्चे बाढ़ के पानी में डूबे
दरभंगा के जाले प्रखंड के मुरैठा में खिरोई नदी में डूबने से देवचंद्र चौपाल (18) की मौत हो गई। बहादुरपुर के उघरा महापारा गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से पैक्स अध्यक्ष अवधेश यादव के पुत्र अभिषेक कुमार (15) की मौत हो गई। इधर, कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के अर्थुआ गांव में नहाने के दौरान चार बच्चे बाढ़ के पानी में डूब गये। इसमें दो ब्रह्मदेव राय की पुत्री शांति कुमारी (12) और मनोज राय के पुत्र दीपक कुमार (9)  की मौत हो गई।  वहीं धनकौल गांव में भैंस धोने के क्रम में प्रगतिशील किसान अब्दुल मालिक(60) डूब गए। उनकी तलाश जारी है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply