एपल बना रहा सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले वाला फोल्डेबल फोन; छोटी-मोटी टूट-फूट, खरोंच और डेंट ये खुद ही ठीक कर लेगा


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Apple’s Foldable IPhone To Come With Self healing Screen Say Report, Minor Wear And Tear, Scratches And Dent Will Fix It By Itself

सैन फ्रांसिस्को3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रिपोर्ट के अनुसार एपल ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस विथ फ्लेक्सिबल डिस्प्ले कवर लेयर्स नाम की पेटेंट एप्लीकेशन फाइल की है। (प्रतीकात्मक फोटो)

  • फर्स्ट-जनरेशन फोल्डेबल आईफोन में नही मिलेगा सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले।
  • फोल्डेबल डिस्प्ले मुहैया कराने एपल ने सैमसंग के साथ अनुबंध किया है।

टेक कंपनी एपल अपने दमदार आईफोन और उनमें मिलने वाले अद्भुत फीचर्स के लिए पॉपुलर है। अब जल्द ही कंपनी अब सैमसंग, हुवावे और मोटोरोला को चुनौती देने के लिए फोल्डेबल फोन भी ला सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल कथित तौर पर एक सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले के साथ एक फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रहा है। यह कितना एडवांस्ड होगा इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके डिस्प्ले को कितनी बार भी खोलो-बंद करो इसे कुछ नहीं होगा। छोटी-मोटी टूट-फूट यहां तक की खरोंच और डेंट यह खुद ही ठीक कर लेगा।

एक एपल इंसाइडर के अनुसार, “इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस विद फ्लेक्सिबल डिस्प्ले कवर लेयर्स” नाम का पेटेंट एप्लीकेशन डैमेज को कम करने के तरीकों को और नुकसान होने पर कुछ करने के तरीके सुझाता है। यह संकेत देता है कि एपल का नया डिस्प्ले कठोर और लचीले क्षेत्रों को मिलाकर बना होगा, जो सेल्फ-हीलिंग का उपयोग करता है।

हिंज के ऊपर भी होगा फ्लेक्सिबल डिस्प्ले
एपल के पेटेंट एप्लीकेशन के अनुसार, इसे फोल्डेबल फोन में एक हिंज हो सकता है, जो डिवाइस को बेंड एक्सिस से मुड़नें की अनुमति देगा। बेंड एक्सिस के ऊपर भी डिस्प्ले होगा। यह बेंड एक्सिस से बिना किसी नुकसान के मुड़ सके, इसलिए डिस्प्ले में लचीले हिस्से के साथ डिस्प्ले कवर लेयर हो सकती है।

पहली पीढ़ी के फोल्डेबल आईफोन में नहीं मिलेगा
हालाकि, सेल्फ-हीलिंग डिस्प्ले फीचर को फोल्डेबल आईफोन की पहली पीढ़ी में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि कंपनी ने सैमसंग डिस्प्ले के साथ कम से कम एक साल के लिए सैंपल उपलब्ध कराने के लिए पहले ही एक बड़ा ऑर्डर दे दिया है। आइस यूनिवर्स के दावे के अनुसार, ऐसा लगता है कि एपल ने उन सैंपल यूनिट का परीक्षण किया और सैमसंग से फोल्डेबल डिस्प्ले के एक नए बैच का ऑर्डर दिया है।

सैमसंग सप्लाई कर रहा है डिस्प्ले
रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि सैमसंग इस क्षेत्र में अग्रणी है और दोनों ब्रांडों के अच्छे व्यापारिक संबंध हैं, ऐसे में एपल के लिए फोल्डेबल डिस्प्ले की आपूर्ति के लिए सैमसंग पर भरोसा करना समझ में आता है। सैमसंग मांग के आधार पर फोल्डेबल स्क्रीन के उत्पादन को एक साल में 10 मिलियन यूनिट तक ले जाने पर विचार कर रहा है



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply