एम्पीयर ने लॉन्च की 73,990 रुपए की मैग्नस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में 100 किमी. तक चलेगा


  • कंपनी का दावा है कि स्कूटर में 55 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है
  • यह ब्लूइश पील व्हाइट, मेटालिक रेड, ग्रेफाइट ब्लैक, गोल्डन येलो कलर में उपलब्ध है

दैनिक भास्कर

Jun 15, 2020, 04:10 PM IST

नई दिल्ली. एम्पीयर व्हीकल्स ने मैग्नस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को 73,990 रुपए एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है। इसमें 1200 वाट का मोटर और 60 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी है, जो फुल चार्ज होने पर 75-80 किमी की रेंज प्रदान करती है। स्कूटर में इको और क्रूज़ मोड भी मिलते हैं। कंपनी का कहना है कि इको मोड पर 100 किमी और क्रूज़ मोड पर 80 किमी की रेंज मिलेगी। इसमें कोई फास्ट चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है, बैटरी को पूरा चार्ज होने में 5-6 घंटे लगते हैं। इसे कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है।

मिलेगी 55 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड

  • कंपनी का दावा है कि स्कूटर में 55 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, डिजिटल एलसीडी क्लस्टर, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, एलईडी लाइट्स, एलईडी डीआरएल, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, 450 एमएम लेग स्पेस और बड़े स्टोरेज बूट स्पेस जैसे फीचर्स मौजूद हैं।
  • 82 किलो वजनी इस स्कूटर का व्हीलबेस 1415 एमएम है। स्कूटर 1880 एमएम लंबा, 710 एमएम चौड़ा, 1190 एमएम ऊंचा है और इसमें 150 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। ब्रेकिंग के लिए इसमें कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 130 एमएम मैकेनिकल ड्रम है।
  • एडिशनल सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें रिमोट एंट्री, फाइंड माय स्कूटर, लिम्प होम फीचर शामिल हैं और इसमें 10 इंच के ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं।

चार कलर ऑप्शन मिलेंगे

  • यह स्कूटर 4 नए कलर ब्लूइश पील व्हाइट, मेटालिक रेड, ग्रेफाइट ब्लैक, गोल्डन येलो में उपलब्ध है। शुरुआती तौर पर इसे बैंगलोर में लॉन्च किया गया है और जल्द ही यह देश के अन्य हिस्सों में भी उपलब्ध कराया जाएगा।
  • कंपनी ग्राहकों को आसान ईएमआई ऑप्शन की सुविधा मुहैया करा रही है। स्कूटर की खरीद पर स्टैंडर्ड 3 साल की वारंटी दी जाएगी और ग्राहक थोड़े पैसे देकर इसे और दो साल के लिए बढ़वा सकते हैं।

ग्रीव्स रिटेल आउटलेट और वेबसाइट से बुक किया जा सकेगा

  • कंपनी के पास देश भर में 200 से अधिक डीलरशिप हैं। ग्रीव्स रिटेल आउटलेट के माध्यम से ग्राहक स्कूटर बुक कर सकते हैं, साथ ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी स्कूटर बुक किया जा सकता है।
  • एम्पीयर इलेक्ट्रिक के सीओओ पी संजीव ने कहा, “हम एम्पीयर इलेक्ट्रिक में कस्टमर एक्सपीरियंस के प्रति जुनूनी हैं। ऑल-न्यू मैग्नस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर को विभिन्न स्थितियों के तहत डिज़ाइन किया गया है और उपयोगी सुविधाओं के साथ बेहतर सवारी और आरामदायक अनुभव प्रदान करने के लिए विभिन्न परिस्थितियों में इसका परीक्षण किया गया है। मैग्नस प्रो सभी प्रकार के स्कूटर प्रेमियों की अपेक्षाओं को पूरा करता है। मैग्नस प्रो उच्च गति ई-स्कूटर सेगमेंट में आराम, सुरक्षा, सुविधा और स्टाइलिश सुविधाओं के साथ एक रोमांचक नया विकल्प होगा।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply