कभी नहीं कहा कि चीन के सहयोग से आर्टिकल 370 को बहाल किया जाएगा, फारूक के बयान पर नेशनल कान्फ्रेंस की सफाई


नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सोमवार को इस बात से इनकार किया कि अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि चीन के सहयोग से अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा और भाजपा पर आरोप लगाया कि एक टीवी साक्षात्कार के दौरान उनकी टिप्पणियों को पूरी तरह घुमा दिया। पार्टी ने कहा कि अब्दुल्ला ने रविवार को दिए साक्षात्कार में कभी भी चीन की विस्तारवादी मंशा या उसके उग्र रवैये को उचित नहीं ठहराया, जैसा कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के प्रवक्ता ने कहा, ”हमारे अध्यक्ष पिछले वर्ष पांच अगस्त को संसद द्वारा अनुच्छेद 370 और 35-ए के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने पर लोगों के गुस्से को उजागर कर रहे थे जो हाल के महीने में वह लगातार करते रहे हैं। उन्होंने जोर दिया कि जम्मू-कश्मीर में कोई भी इन बदलावों को स्वीकार करने को तैयार नहीं है।”

यह भी पढ़ें: BJP बोली- राहुल गांधी पाकिस्तान और फारूक अब्दुल्ला चीन के हीरो, दोनों को डुप्लेक्स बनाकर रहना चाहिए

उन्होंने दावा किया कि चीन को लेकर एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला की टिप्पणियों को पात्रा ने पूरी तरह तोड़-मरोड़ दिया, जिन्होंने एनसी अध्यक्ष पर चीन के उग्र रवैये और विस्तारवादी मंशा को उचित ठहराने का आरोप लगाया। प्रवक्ता ने कहा, ”संबित पात्रा को शब्दों को तोड़ने-मरोड़ने की आदत है।”

उन्होंने कहा, ”अब्दुल्ला ने कभी भी नहीं कहा कि चीन के साथ मिलकर हम अनुच्छेद 370 की वापसी कराएंगे जैसा कि पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया, उस दौरान उन्होंने अब्दुल्ला के कुछ पुराने बयानों को भी गलत तरीके से पेश किया।” इससे पहले पात्रा ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के मुद्दे पर अब्दुल्ला पर देशद्रोही एवं देश विरोधी टिप्पिणयां करने का आरोप लगाया और कहा कि वह ”चीन में हीरो बन गए हैं।”



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply