करौली कांड को लेकर यूपी के मंत्रियों का कांग्रेस पर तंज, पूछ रहे राहुल-प्रियंका करौली जाएंगे क्‍या?


राजस्‍थान के करौली में पुजारी की हत्‍या को लेकर यूपी के मंत्रियों ने कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। हाथरस कांड के बाद हाथरस पहुंचे राहुल-प्रियंका को लेकर वे तंज कर रहे हैं कि क्‍या राहुल या प्रियंका गांधी करौली भी जाएंगे। सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि राहुल-प्रियंका ने हाथरस को पर्यटन स्थल बनाने का प्रयास किया। एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा-‘राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा करौली (राजस्थान) जा रहें है? किसी ने सुना तो ज़रूर बताना।’

 

मंत्री मोहसिन रजा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राजनीति करने हाथरस आ गए थे। वे कांग्रेस की सरकार वाले राज्यों में साधु-संतों की हत्या पर खामोश क्यों हैं? उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या कांग्रेस के अन्य नेता किसी साधु-संत की हत्या या उनके साथ हो रही लगातार क्रूर घटनाओं पर उनके घर नहीं जाते। किसी को खरोंच भी आ जाए और पता चल जाए कि वह अल्पसंख्यक समुदाय का व्यक्ति है तो पूरी कांग्रेस पार्टी ही उसके घर पहुंच जाती है। मोहसिन रजा ने अन्य विपक्षी दलों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और आम आदमी पार्टी को साधु-संतों के खिलाफ हो रहे अत्याचार दिखाई नहीं देते। गौरतलब है कि राजस्थान में मंदिर के जमीन विवाद में एक पुजारी को जलाकर मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। राजस्थान के खरौली जिले के बुकना गांव में मंदिर के जमीन विवाद में कुछ लोगों ने पुजारी को जिंदा आग के हवाले कर दिया। हालांकि, उस वक्त उनकी मौत नहीं हुई और गंभीर रूप से जख्मी पुजारी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, करौली के सपोटरा में बकना गांव में मंदिर की जमीन पर हुए अतिक्रमण को लेकर संघर्ष के दौरान कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से जिंदा जलाए जाने के बाद कल रात एक मंदिर के पुजारी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार किया है। घटना गुरुवार की बताई जा रही है। 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply