कर्नाटक में सियासी उथल-पुथल? भाजपा विधायक का दावा- येदियुरप्पा से नाखुश हैं वरिष्ठ नेता, मोदी भी CM बदलने को तैयार


कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में विरोध के स्वर सुनाई दे रहे हैं। जिस तरह से मध्य प्रदेश, राजस्थान में राजनीतिक संकट देखने को मिले, वैसी ही उथल-पुथल के संकेत कर्नाटक से भी भारतीय जनता पार्टी के भीतर से भी मिल रहे हैं। कर्नाटक में बीजेपी के भीतर से ही नेतृत्व बदलने की मांग उठी है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक बासनगौड़ा पी यतनाल ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और दावा किया है कि उनसे भाजपा के वरिष्ठ नेता खुश नहीं हैं और जल्द से जल्द मुख्यमंत्री बदलना चाहते हैं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा विधायक बासनगौड़ा पी यतनाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को जल्द बदला जाए क्योंकि राज्य के ज्यादातर वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा से खुश नहीं हैं। पीएम मोदी ने यह भी कहा है कि अगला सीएम उत्तर कर्नाटक से होगा। येदियुरप्पा हमारी वजह से सीएम बने, उत्तर कर्नाटक के लोगों ने 100 विधायक दिए, जिसकी वजह से वह सीएम बने।

बता दें कि सीएम बीएस येदियुरप्पा को लेकर बीते दिनों भी ऐसी खबरें आईं थीं कि उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए बीजेपी नेतृत्व बदलना चाह रही है, मगर बाद में भारतीय जनता पार्टी ने इन खबरों का खंडन किया था। इन अटकलों को उस वक्त और हवा मिली जब हाल ही में 77 वर्षीय येदियुरप्पा नई दिल्ली गये थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे। 

गौरतलब है कि उत्तर कर्नाटक में भयंकर बाढ़ है और इसके राहत कार्यों में देरी की वजह से भी येदियुरप्पा निशाने पर हैं। इसके अलावा, कर्नाटक में कोरोना वायरस से निपटने के तरीकों की वजह से भी नेतृत्व परिवर्तन की मांग हो रही है। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश और राजस्थान में सियासी उथल-पुथल देखा जा चुका है। 
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply