कल्याण ज्वेलर्स के आईपीओ को सेबी से मिली मंजूरी, 1,750 करोड़ रुपए के लिए अगले साल जनवरी में आ सकता है आईपीओ


  • Hindi News
  • Business
  • Kalyan Jewelers IPO Date Launch Date January 2021 | Here’s Latest SEBI News

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • कल्याण ज्वेलर्स के प्रमोटर्स टी.एस. कल्याणरमन 250 करोड़ रुपए के शेयर बेचेंगे
  • जबकि हाइडेल इन्वेस्टमेंट लिमिटेड 500 करोड़ रुपए का शेयर बेचेगी

ब्रांडेड ज्वेलरी कंपनी कल्याण ज्वेलर्स के प्रस्तावित आईपीओ को लेकर पूंजी बाजार नियामक सेबी ने सहमति दे दी है। कल्याण ज्वेलर्स ने इस आईपीओ के जरिए 1,750 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपए तक के नए शेयर जारी करने और 750 करोड़ रुपये की बिक्री (OFS) की पेशकश शामिल है।

आईपीओ से मिली राशि का खर्च

आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग कंपनी वर्किंग कैपिटल और जनरल कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। कल्याण ज्वेलर्स के प्रमोटर्स टी.एस. कल्याणरमन 250 करोड़ रुपए के शेयर बेचेंगे। जबकि हाइडेल इन्वेस्टमेंट लिमिटेड (Highdell Investment Ltd) 500 करोड़ रुपए का शेयर बेचेगी। यह दोनों ओएफएस के जरिए शेयर बेचेंगे। इससे पहले कल्याण ज्वेलर्स ने अगस्त सेबी के पास आईपीओ के लिए ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रोसपेक्टस (डीआरएचपी) फाइल किया था। इस पर सेबी ने 15 अक्टूबर को कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा था।

कंपनी का बिजनेस

इस साल जून तिमाही में कंपनी के पास 21 राज्यों में 107 शोरूम थे। इसके अलावा 30 शोरूम मिडिल ईस्ट देशों में हैं। कल्याण ज्वेलर्स सोने और ज्वैलरी के उत्पादों की डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री करती है।

एक्सिस कैपिटल, सिटी ग्रुप, आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज और एसबीआई कैपिटल बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं। बता दें कि इस साल में सोने की कीमतों में अच्छी खासी तेजी आई है। फिलहाल सोना प्रति दस ग्राम 52.6 हजार रुपए के ऊपर है।

अगले साल तक आईपीओ की उम्मीद

ऐसी उम्मीद है कि त्योहारी सीजन में दिवाली तक सोने की कीमतें और बढ़ सकती हैं। ऐसे में अगर कंपनी का आईपीओ जनवरी तक आता है तो उसे अच्छा रिस्पांस मिल सकता है। फिलहाल टीबीजेड और टाइटन जैसी जूलरी कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply