काम की बात: वैक्सीन लगवाने वाले यात्रियों को इंडिगो एयरलाइन दे रही 10% का डिस्काउंट, यहां जानें क्या है ऑफर


  • Hindi News
  • Business
  • Indigo Airline Is Giving 10% Discount To The Passengers Who Get The Vaccine, Know What Is The Offer Here

नई दिल्ली8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम को बढ़ावा देने के लिए इंडिगो एयरलाइन ने वैक्सी फेयर (Vaxi Fare) स्कीम की शुरुआत की है। इसके तहत अगर कोई यात्री वैक्सीनेटेड है तो उसे किराए में 10% तक छूट मिलेगी। इस स्कीम का फायदा लेने के लिए आपको टिकट की बुकिंग इंडिगो की वेबसाइट से करनी होगी।

क्या है ऑफर?
इस ऑफर का फायदा केवल उन यात्रियों को मिलेगा जो वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले चुके हों। इसके अलावा बुकिंग के समय पैसेंजर का भारत में होना जरूरी है। एयरपोर्ट के चेक-इन काउंटर पर ऐसे यात्रियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा या फिर आरोग्य सेतू मोबाइल ऐप की मदद से वैक्सीनेशन को लेकर अपनी स्टेटस दिखानी होगी।

कैसे ले सकते हैं ऑफर का फायदा?
टिकट बुकिंग के समय इंडिगो की वेबसाइट पर ‘Vaccinated’ का ऑप्शन दिया गया है आपको उस पर क्लिक करना होगा। उसके बाद वैक्सिनेशन स्टेटस का पेज खुलता है। वहां 3 ऑप्शन दिए गए हैं। पहला डोज लेने वाले यात्रियों के लिए 10% तक ऑफ, दूसरा डोज लेने वाले यात्रियों के लिए भी 10% तक का ऑफ और वैक्सिनेटेड नहीं होने पर कोई डिस्काउंट नहीं है। आप अपने हिसाब से ऑप्शन चुनकर टिकिट बुक कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भी वैक्सीन लगवाने वालों को दे रहा ज्यादा ब्याज
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है। इसका नाम इम्यून इंडिया डिपॉजिट है। इसके तहत फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराने पर मौजूदा रेट से 0.25% ज्यादा लाभ मिलेगा। यह स्कीम वो लोग ले सकते हैं, जिन्होंने कोविड वैक्सीन लगवा ली है। उन्हें 0.25% ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। ऐसे सीनियर सिटिजंस को 0.50% ब्याज दिया जाएगा। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे इसका फायदा नहीं उठा सकते हैं।

स्कीम का मैच्योरिटी पीरियड 1,111 दिन है। इसे सीमित अवधि के लिए लॉन्च किया गया है। इस स्कीम के तहत वैक्सीन लगवाने वाले सीनियर सिटीजंस को डिपॉजिट कराने पर 0.50% ज्यादा ब्याज मिलेगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply