किंग्स इलेवन पंजाब के लिए करो या मरो का मुकाबला; आरसीबी के क्रिस गेल को सीजन में पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RCB Vs KXIP IPL Live Score | Kings XI Punjab Vs Royal Challengers Bangalore IPL 2020 Match 31st Live Cricket Score And Latest Updates

शारजाह13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए करो या मरो का मुकाबला; आरसीबी के क्रिस गेल को सीजन में पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है

आईपीएल के 13वें सीजन का 31वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच शारजाह में थोड़ी देर में खेला जाएगा। पंजाब 7 में से 6 मैच हारने के बाद पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। उसके लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। आरसीबी में क्रिस गेल को मौका मिल सकता है। यह उनका इस सीजन में पहला मैच होगा।

क्रिस गेल पूरी तरह से फिट
गेल पूरी तरह फिट हो गए हैं। पेट में इंफेक्शन की वजह से वे पिछले कुछ दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे। टीम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर वीडियो में उन्होंने कहा कि इंतजार खत्म हुआ। उन्होंने कहा कि आईपीएल में अभी टीम का सफर खत्म नहीं हुआ है। अभी लीग में 7 मुकाबले बचे हुए हैं। हम सातों मैच जीत सकते हैं।

सीजन में बेंगलुरु को हरा चुकी है पंजाब
दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो 3 बार बेंगलुरु और 2 बार पंजाब ने जीत दर्ज की है।

टूर्नामेंट में सिर्फ बेंगलुरु से ही जीती है पंजाब
आईपीएल के इस सीजन में पंजाब ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने कुल 6 मैच हारे हैं और सिर्फ एक मैच बेंगलुरु के खिलाफ ही जीता है। ऐसे में पंजाब दोबारा बेंगलुरु के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी हार की चेन को तोड़ना चाहेगी।

ऑरेंज कैप की दावेदारी में राहुल-मयंक सबसे आगे

लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (387) और मयंक अग्रवाल (337) सबसे आगे हैं। दोनों ने सीजन में एक-एक शतक भी जड़ा है। राहुल ने तो बेंगलुरु के खिलाफ की शानदार शतक जड़ा था।

बेंगलुरु में कोहली-डिविलियर्स फॉर्म में लौटे

कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का लय में लौटना बेंगलुरु के लिए अच्छे संकेत हैं। डिविलियर्स ने पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ 33 बॉल पर 73 रन की पारी खेली थी। वहीं, कोहली भी सीजन में अब तक 2 फिफ्टी लगा चुके हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए करो या मरो का मुकाबला; आरसीबी के क्रिस गेल को सीजन में पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी

आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

आईपीएल में आरसीबी का सक्सेस रेट 48.09%, यह पंजाब से ज्यादा

आईपीएल में आरसीबी का सक्सेस रेट 48.09% है। उसने लीग में अब तक 188 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 89 मैचों में जीत हासिल हुई और 95 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं 4 मैच बेनतीजा रहे। दूसरी ओर पंजाब का पंजाब का सक्सेस रेट 45.08% है। पंजाब ने अब तक कुल 183 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 83 में जीत और 100 में हार मिली।

बेंगलुरु और पंजाब दोनों ही खिताब नहीं जीत सके

आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन हर बार टीम की किस्मत खराब ही रही। वहीं पंजाब ने 2014 में फाइनल खेला था। उसे कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply