केरल में ‘नकली’ शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 9 अस्पताल में भर्ती


केरल के पलक्कड़ जिले के निकट कांजीकोड़ में आदिवासी कॉलोनी में कथित रूप से नकली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा, तीन महिलाओं सहित नौ अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान रमण (52), अय्यपन (55), उनके बेटे अरुण (22), शिवन (54 और उनके भाई मूर्ति (33) के रूप में हुई है। 

पुलिस ने कहा कि कॉलोनी के निवासी अय्यप्पन और रमन की कल मौत हो गई थी और उन्हें दफनाया जा चुका है। दोनों की आयु 52 वर्ष से अधिक है। जांच अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह कॉलोनी के निवासियों को सीवन (37) नाम का एक व्यक्ति अपने घर के बाहर मृत मिला, जिसके बाद उन्होंने हमें इसकी जानकारी दी। हम तीन प्राथमिकियां दर्ज कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि तीन महिलाओं समेत नौ लोगों का यहां जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी ने कल शराब पी थी।

पलक्कड़ के एसपीजी शिव विक्रम ने मीडिया से कहा, ‘हमें यह नहीं पता कि उन्होंने जिस चीज का सेवन किया वह शराब थी या नहीं। जिंदा बचे लोगों ने बताया कि वह सफेद रंग का कोई पदार्थ था, जिसकी सुगंध फिनाइल जैसी थी। हम सभी कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं।’ 

पुलिस मौत के कारणों की पुष्टि के लिये पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा कर रही है। उन्होंने संदेह जताया कि शराब के साथ सैनिटाइजर मिलाया गया होगा। पुलिस ने कहा कि इस घटना में जान गंवाने वाले दो लोगों के शवों को कब्रों से बाहर निकाला जाएगा।
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply