कोरोना पॉजिटिव शिवराज सिंह चौहान अस्पताल में खुद धुल रहे अपने कपड़े, बोले- हाथों को हुआ फायदा


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को जानकारी दी कि वह अस्पताल में अपने कपड़े खुद धुल रहे हैं। इससे उनके हाथों को भी फायदा हुआ है। शिवराज सिंह चौहान पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि उनके हाथ का हाल ही में ऑपरेशन हुआ था। सीएम चौहान ने कहा कि उनकी सर्जरी के बाद, वह अपनी मुट्ठी बंद करने में सक्षम नहीं थे और फिजियोथेरेपी भी बहुत मदद नहीं करती थी, लेकिन नियमित रूप से कपड़े धोने से उनके हाथों को फायदा पहुंचा है।

वहीं, शिवराज ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण का पता यदि शुरुआत में ही चल जाए तो यह लाइलाज बीमारी नहीं है और सामान्य सर्दी, खांसी और बुखार की तरह ही है। चौहान ने अस्पताल के बिस्तर से प्रदेश की पहली ऑनलाइन कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्रिपरिषद के सहयोगियों से अपने अनुभव साझा किए।

उन्होंने कहा, ‘कोरोना वायरस से बिल्कुल घबराने को जरूरत नहीं है, समय पर सचेत होकर बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है। यह लाइलाज़ बीमारी नहीं है, सर्दी, ज़ुखाम और बुखार की तरह ही है।’ अपने स्वास्थ्य के बारे में मुख्यमंत्री ने बताया, ‘कल से बुखार की शिकायत नहीं हुई और खांसी भी नियंत्रित है।’





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply