कोरोना: सिडनी में एक व्यक्ति के संक्रमण का स्रोत नहीं मिला, एक हफ्ते प्रतिबंध बढ़ा, संक्रमण को काबू करने के दो देशों के तरीकों में बड़ा अंतर


  • Hindi News
  • International
  • One Person Could Not Find Source Of Infection In Sydney, Ban Extended One Week, Big Difference In Ways Of Two Countries To Control Infection

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

20 मिनट पहलेलेखक: ट्रेसी विदर्स/एल्फी चिऊ

  • कॉपी लिंक

न्यू साउथ वेल्स की प्रांतीय सरकार ने 17 मई तक के लिए प्रतिबंध लागू किए हैं।

एक व्यक्ति के संक्रमण का स्रोत न मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर और आसपास के इलाके में प्रतिबंध एक हफ्ते बढ़ा दिए गए हैं। न्यू साउथ वेल्स की प्रांतीय सरकार ने 17 मई तक के लिए प्रतिबंध लागू किए हैं। ये छह मई काे लगाए गए थे। साेमवार काे खत्म हाेने वाले थे। दरअसल, यहां पांच मई काे कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया था। उसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियाें ने उसके संक्रमण का स्रोत पता लगाने की काेशिश की। वह विदेश नहीं गया। स्थानीय स्तर पर भी यह पता नहीं चल पा रहा है कि यह व्यक्ति कैसे संक्रमित हुआ। उसकी पत्नी भी संक्रमित पाई गई है। लेकिन उसके बाद से स्थानीय स्तर पर काेई नया मामला सामने नहीं आया है।

माना जा रहा है कि अब तक सामने नहीं आ सके किसी संक्रमित के संपर्क में आने से इस व्यक्ति को संक्रमण हुआ है। इसीलिए प्रतिबंध कुछ समय के लिए बढ़ाए गए हैं। प्रतिबंधाें के तहत घराें में अधिकतम 20 लाेग जमा हाे सकेंगे। शादी के अलावा इंडाेर वेन्यू में नाच-गाने के कार्यक्रम नहीं हाेंगे। सार्वजनिक परिवहन और थियेटर, हॉस्पिटल आदि सभी जगहों पर मास्क अनिवार्य होगा।

सिंगापुर में मामले फिर बढ़ रहे हैं, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग न हाेने पर हजाराें लाेगाें की टेस्टिंग की तैयारी
सिंगापुर में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग न हाे पाने वाले मामलाें में बढ़ाेतरी हो रही है। इसे देखते हुए हजाराें लाेगाें के कोरोना परीक्षण किए जाएंगे। साथ ही आपसी दूरी के उपाय भी सख्त किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियाें ने कहा है कि चांगी हवाई अड्‌डे के तीन कर्मचारी और जूनियर काॅलेज का एक छात्र हाल ही में संक्रमित पाया गया।

इसके बाद हवाई अड्‌डे के दाे टर्मिनल, शाॅपिंग माॅल, जूनियर काॅलेज के सभी छात्राें, स्टाफ और आगंतुकाें का परीक्षण होगा। जूनियर काॅलेज के 2,200 लाेगाें का परीक्षण साेमवार काे किया जाएगा। करीबी संपर्क में आए 100 लाेगाें काे क्वारेंटाइन किया जाएगा। सिंगापुर में पिछले दाे हफ्ते में लगातार 10-10 ऐसे केस हर हफ्ते आए हैं जिनके स्रोत का पता नहीं चल पाया। कुछ हफ्ताें पहले तक सिंगापुर में संक्रमण में कमी आ रही थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply