गर्मी हो या बरसात, कार अंब्रेला हर मौसम में कार को रखेगा सुरक्षित, एक मिनट से भी कम समय में हो जाता है रेडी-टू-यूज


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Car Umbrella Price| Whether Its Summer Or Rainy, Car Umbrella Will Keep Your Car Safe In All Weather, It Becomes Ready To Use In Just 30 Seconds

नई दिल्ली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इस प्रोडक्ट को टू-व्हीलर के लिए भी यूज किया जा सकता है। एक टेंट की नीचे करीब चार टू-व्हीलर पार्क किए जा सकते हैं।

  • ई-कॉमर्स साइट पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के कार अंब्रेला उपलब्ध हैं।
  • इसमें स्टील वायर से लैस सेफ्टी बेल्ट भी लगे होते हैं, जिससे यह सुरक्षित रहता है।

गर्मी हो या बारिश, पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था न होने पर कई लोगों की कारें खुली जगहों पर खड़ी रहती है। जिसका परिणाम यह होता है कि तेज धूप से कुछ समय बाद कलर फेड और पेंट में क्रेक आने लगते हैं, तो बारिश में जंग लगने का टेंशन बनी रहती है और रही कसर पक्षी गाड़ी पर गंदगी करके निकला देते हैं और इससे भी गाड़ी के कलर को काफी नुकसान पहुंचता है। अगर आप भी इस समस्या से रोजाना जूझ रहे हैं और अपनी गाड़ी को सुरक्षित रखने के विकल्प ढूंढ रहे हैं, तो आप कार अंब्रेला (car umbrella) खरीद सकते हैं। इसे हर मौसम में इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए बात करते हैं कार अंब्रेला के बारे में, समझते हैं इसकी वर्किंग प्रोसेस साथ ही जानते हैं इसकी कीमत और फायदे…

क्या है कार अंब्रेला और कैसे काम करता है?

गर्मी हो या बरसात, कार अंब्रेला हर मौसम में कार को रखेगा सुरक्षित, एक मिनट से भी कम समय में हो जाता है रेडी-टू-यूज
  • जैसे की नाम से ही समझ आ रहा है, यह एक तरह का छाता है, जिसे खासतौर से कारों के लिए बनाया गया है। धूप और बारिश से बचने के लिए हम जिस छाते का उपयोग करते हैं यह उसकी तुलना में यह थोड़ा बड़ा होता है। अलग-अलग सेगमेंट की कार (सेडान, हैचबैक) के लिए अलग-अलग साइज के कार अंब्रेला आते हैं, और यह लगभग पूरी तरह से कार को ढक लेते हैं।
  • अंब्रेला कार्बन स्टील और नाइलोन से बना होता है जो इसे हल्का और मजबूत बनाते हैं। इसे बनाने में सिंथेटिक क्लॉथ का भी इस्तेमाल होता है, जो ज्यादातर सिल्वर कलर का होता है, ताकि ज्यादा से ज्यादा सूरज की रोशनी रिफ्लेक्ट हो सके।
  • हल्का होने की वजह से इसे एक व्यक्ति आसानी से लगा सकता है। खोलने के बाद इसे कार की छत पर रखना होता है। सेल्फी और सिक्योरिटी के लिए इसमें सेफ्टी बेल्ट्स मिलते है, जिसके अंदर स्टील वायर लगे होते हैं, ताकि इसे कोई चुरा ना पाए। सेल्फी बेल्ट के अलावा इसमें एंटी विंड हुक भी मिलते हैं, जिसे कार के चारों कोने में लगाना होता है, ताकि तेज हवा में यह अपनी जगह पर बना रहे।

क्या है इस के फायदे?

गर्मी हो या बरसात, कार अंब्रेला हर मौसम में कार को रखेगा सुरक्षित, एक मिनट से भी कम समय में हो जाता है रेडी-टू-यूज
  • गर्मी के मौसम में अगर कार अंब्रेला इस्तेमाल करते हैं, तो यह कार के केबिन का तापमान बाहर के तापमान की तुलना में 20 डिग्री तक कम रखता है।
  • यह सूरज की रोशनी रिफ्लेक्ट कर देता है यानी किरणें सीधे कार की बॉडी से नहीं टकराती, इससे कलर फेड नहीं होता और इंटीरियर, सीट्स और अन्य एक्सेसरीज भी सुरक्षित रहती हैं।
  • इसे टू-व्हीलर के लिए भी यूज किया जा सकता है। एक टेंट की नीचे करीब चार टू-व्हीलर पार्क किए जा सकते हैं।
  • घर के गार्डन में या पिकनिक के दौरान इसे टेंट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस तरह से यूज करने के लिए ट्राय-पॉड स्टैंड साथ में मिलता है।
  • इसका फेब्रिक काफी मजबूत होता है। यह छोटे पत्थर, बॉटल जैसे चीजों का भार झेलने में सक्षम है, यानी इन चीजों से भी कार को प्रोटेक्शन मिलता है।
  • हल्का होने के कारण इसे इस्तेमाल करना आसान है। इंस्टॉल करने में करीब 30 सेकंड और अन-इंस्टॉल करने में 15 से 20 सेकंड का समय लगता है।

कितनी है कीमत?

गर्मी हो या बरसात, कार अंब्रेला हर मौसम में कार को रखेगा सुरक्षित, एक मिनट से भी कम समय में हो जाता है रेडी-टू-यूज

विदेशों में इसका चलन काफी ज्यादा है। भारत में यह प्रोडक्ट नया है इसलिए सीमित जगहों पर उपलब्ध है। इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है, जहां इसकी शुरुआती कीमत 8 हजार रुपए के लगभग है। साइट पर ऑटोमैटिक कार अंब्रेला भी उपलब्ध हैं, इन्हें रिमोट से ऑपरेट किया जा सकता है, लेकिन इनकी कीमत काफी ज्यादा है।

ये भी पढ़ सकते हैं…

1. कार-बाइक की बैटरी हो गई है फुल डिस्चार्ज, तो गाड़ी को पल भर में स्टार्ट कर देगा ये पोर्टेबल जंप स्टार्टर, पावर इतनी है कि टैपटॉप-फोन समेत कई गैजेट एक साथ चार्ज कर सकता है

2. धूप में खड़ी-खड़ी गर्म हो जाती है कार, तो बड़े काम आएगा 200 रु. से भी कम का ये प्रोडक्ट; केबिन गर्म नहीं होने देगा, इंटीरियर भी सेफ रहेगा

3. फोन होल्डर का झंझट खत्म! ऑनलाइन लर्निंग-वर्कआउट-कुकिंग को आसान बनाएगा यह प्रोडक्ट; फोन को किसी भी सतह पर चिपका देगा, साइज इतना छोटा कि पॉकेट में लेकर घूम सकते है



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply