गुजरात में कोरोना वायरस के 1278 नए मामले, संक्रमण से 10 और लोगों की मौत


गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1278 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद गुरुवार को कुल मामले 1.47 लाख के पार चले गए। स्वास्थ्य विभाग की एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य में कुल मामले 147951 पहुंच गए हैं। विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस अवधि में 10 संक्रमितों की मौत हुई है। 

मृतक संख्या 3541 हो गई है। उसमें बताया गया है कि गत 24 घंटे में 1266 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। राज्य में संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 127923 हो गई है। 

गुजरात सरकार ने गुरुवार को निजी प्रयोगशालाओं को कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए रैपिड एंटीबॉडी जांच करने की अनुमति दे दी। अभी तक, निर्दिष्ट निजी प्रयोगशालाओं को सिर्फ आरटीपीसीआर जांच करने की अनुमति थी। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अब लोग निर्दिष्ट प्रयोगशालाओं में ‘रैपिड एंटीबॉडी जांच करा सकते है। इन प्रयोगशालाओं को इसके लिए मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी या नगर निगमों के चिकित्सा अधिकारियों से आवश्यक अनुमति हासिल करनी होगी।

उसने कहा कि प्रयोगशालाओं को भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा अनुमोदित ‘ईएलआईएसए या ‘सीएलआईए रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट का उपयोग करने को कहा गया है। साथ ही उन्हें रिपोर्ट में उल्लेख करना होगा कि किस किट का उपयोग किया गया है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply