गेहूं पीसने के लिए महिला ने निकाला गजब का जुगाड़, साइकिल चलाते हुए निकाला आटा, IAS बोला- ‘शानदार’ – देखें Video


गेहूं पीसने के लिए महिला ने निकाला गजब का जुगाड़, IAS बोला- ‘शानदार’ – देखें Video

भारतीय जुगाड़ (Indian Jugaad) में सबसे आगे रहते हैं. लॉकडाउन (Lockdown) में जुगाड़ के कई वीडियो सामने आए और पसंद किए गए. लॉकडाउन के चलते कई चीजें बंद कर दी गई थीं. लेकिन भारतीयों ने जुगाड़ से उसका भी हल निकाल लिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक महिला ने जुगाड़ से घर बैठे ही आराम से गेहूं पीस (Woman Using Gym Cycle To Grind Flour) दिए. उन्होंने जिम की साइकिल की मदद से गेहूं को पीसा. जिससे उनकी एक्सरसाइज भी हो गई और गेहूं भी पिस गए. आईएएस ऑफिस अवनीष शरण (IAS Officer Awanish Sharan) ने इस वीडियो को शेयर किया है.

यह भी पढ़ें

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला जिम की साइकिल से गेहूं पीस रही है. जैसे ही वो पैडल चलाती है तो गेहूं पिसने लगते हैं. महिला ने एक्सरसाइज के साथ-साथ काम करने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया. आईेएस ऑफिसर अवनीष शरण ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘ग़ज़ब का आविष्कार. काम भी और कसरत भी. कॉमेंट्री भी शानदार.’

देखें Video:

इस वीडियो को उन्होंने 29 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 7 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक्स और 900 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. लोगों ने इस जुगाड़ की खूब तारीफ की. 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply