चार महीने लॉकडाउन के बाद खुला स्कूल, बच्चे की शर्ट का बटन लगाने में मां के छूटे पसीने… देखें Video


चार महीने लॉकडाउन के बाद खुला स्कूल, बच्चे की शर्ट का बटन लगाने में मां के छूटे पसीने…

चीन (China) में चार महीने के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद स्कूलों को फिर खोल दिया गया है. लॉकडाउन में रहने के बाद बच्चों का वजन बढ़ चुका है. जिसकी परेशानी परिवारवालों को उठानी पड़ रही है. बच्चों को अब स्कूल के कपड़े नहीं आ रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप हैरान रह जाएंगे. चीन (China) के हेनान (Henan) के एनीयांग शहर (Anyang City) में बच्चे को स्कूल ड्रेस पहनाने में दादी मां के पसीने छूट गए. 

यह भी पढ़ें

डेली मेल की खबर के मुताबिक, चार महीने लॉकडाउन में घर पर रहने की वजह से 5 वर्षीय बच्चे का वजन 50 किलो हो गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि दादी मां पोते की शर्ट का बटन लगा रही हैं. जैसे ही दादी ने बटन लगाने की कोशिश की तो बच्चा चीख पड़ा. उसका रिएक्शन लोगों को खूब पसंद आ रहा है. 

देखें Video:

चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जहां 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं और लाखों लोगों ने इस वीडियो पर रिएक्शन्स दिए हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘ये बच्चा कितना क्यूट है.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘प्रिय बच्चे, किसी को भी आपके वजन के बारे में नहीं हंसना चाहिए. लेकिन एक पतला शरीर आपको खुशी और स्वस्थ रूप से बढ़ने में मदद करेगा.’ एक चौथे दर्शक ने लड़के के माता-पिता की आलोचना की: ‘यह गैर-जिम्मेदार अभिभावक है. हमें माता-पिता के कर्तव्यों के हिस्से के रूप में आपके बच्चे के स्वास्थ्य का प्रबंधन करना चाहिए.’

चीन में अब कोरोना के मामले कम हो गए हैं. वुहान जहां महामारी शुरू हुई, वहां अब एक भी मामला नहीं है. मई में 7 पीड़ित थे, जो अब बिलकुल ठीक हो चुके हैं और उनको छुट्टी दे दी गई है.



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply