चेन्नई सुपर किंग्स में रायडू की वापसी संभव, ब्रावो के लिए मुश्किलें; सनराइजर्स हैदराबाद में विजय शंकर भी कमबैक कर सकते हैं


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • CSK Vs SRH IPL Live Score Today Match | Sunrisers Hyderabad (SRH) Vs Chennai Super Kings (CSK) IPL 2020 Match 11 Live Cricket Score And Latest Updates

20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में अब तक 3 मुकाबले खेले, जिसमें एक ही मैच जीत सकी। यह सफलता लीग के ओपनिंग मैच में मुंबई के खिलाफ मिली थी। -फाइल फोटो

चेन्नई सुपर किंग्स में रायडू की वापसी संभव, ब्रावो के लिए मुश्किलें; सनराइजर्स हैदराबाद में विजय शंकर भी कमबैक कर सकते हैं

आईपीएल के 13वें सीजन का 14वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में थोड़ी देर में खेला जाएगा। सीएसके में मुरली विजय या रितुराज गायकवाड़ की जगह अंबाती रायडू की वापसी हो सकती है। वहीं, प्लेइंग इलेवन में 4 विदेशी प्लेयर खिलाने के नियम के चलते ड्वेन ब्रावो को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है।

वहीं, सनराजइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर विजय शंकर भी पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। उनकी भी टीम में वापसी हो सकती है। शंकर के लिए टीम से प्रियम गर्ग को बाहर किया जा सकता है।

धोनी की टीम के पास जीत की पटरी पर लौटने का मौका
पिछले दोनों मैच हारने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम के पास जीत की पटरी पर लौटने का मौका होगा। सनराइजर्स के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड शानदार रहा है। पिछले 6 मैचों की बात करें, तो चेन्नई ने 5 में जीत दर्ज की है।

शुरुआती 2 मैच हारने के बाद हैदराबाद ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। ऐसे में हैदराबाद चेन्नई के खिलाफ भी अपनी लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी। पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद 7वें और चेन्नई 8वें नंबर पर है।

आज जीती तो 3 टीमों के खिलाफ 15+ मैच जीतने वाली दूसरी टीम होगी सीएसके

सीएसके यदि यह मैच जीत लेती है, तो 3 टीमों के खिलाफ 15 से ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। इसके पहले मुंबई इंडियंस ही ऐसा कर सकी है।

हैदराबाद में वॉर्नर, बेयरस्टो और विलियम्सन पर जिम्मेदारी

हैदराबाद की बैटिंग में लाइन-अप में केन विलियम्सन के शामिल होने से गहराई आ गई है। डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे टॉप में टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे। हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है। राशिद खान और भुवनेश्वर पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। वहीं, सीएसके में शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं बॉलिंग में दीपक चाहर, रविंद्र जडेजा और पीयूष चावला की भूमिका अहम हो सकती है।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी

सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

सीजन में यहां कोई टीम चेज नहीं कर पाई

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी। इस सीजन में अब तक यहां 6 मैच खेले गए हैं। सभी मैचों में यहां कोई भी टीम चेज नहीं कर पाई। दिल्ली-पंजाब और बेंगलुरु-मुंबई के मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ था, लेकिन दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही जीत मिली थी।

चेन्नई सुपर किंग्स में रायडू की वापसी संभव, ब्रावो के लिए मुश्किलें; सनराइजर्स हैदराबाद में विजय शंकर भी कमबैक कर सकते हैं

पिच रिपोर्ट

दुबई में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

चेन्नई ने 3 और हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। दूसरी ओर हैदराबाद ने 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा

चेन्नई ने लीग में अब तक 168 मैच खेले, जिसमें 101 जीते और 66 हारे हैं। 1 मुकाबला बेनतीजा रहा। वहीं, सनराइजर्स ने अब तक 111 में से 59 मैच जीते और 52 हारे हैं। इस तरह लीग में सुपरकिंग्स की जीत का सक्सेस रेट 60.77% और हैदराबाद का 53.15% रहा।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply