जियो के पोस्टपेड यूजर्स को सिक्युरिटी फीस से मिलेगी छूट, दूसरी कंपनी छोड़कर आने वाले ग्राहकों को ही मिलेगा लाभ


  • Hindi News
  • Business
  • Jio Waives Post Paid Security Fee To Attract Customers From Rival Networks

नई दिल्ली23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रिलायंस जियो के पोस्टपेड प्लान 399 रुपए से लेकर 1499 रुपए तक के मासिक रेंटल पर उपलब्ध हैं।

  • ग्राहकों को मौजूदा ऑपरेटर का अनयूज्ड डाटा जियो नेटवर्क पर भी मिलेगा
  • प्लान के अनुसार 500 से 1800 रुपए तक सिक्युरिटी फीस लेती है जियो

रिलायंस जियो ने पोस्टपेड प्लान के लिए जमा की जाने वाली सिक्युरिटी फीस में छूट की घोषणा की है। यह छूट उन ग्राहकों को दी जाएगी, जो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को छोड़कर जियो का पोस्टपेड प्लान चुनेंगे। जियो के बयान के मुताबिक, इन ग्राहकों को उतनी क्रेडिट लिमिट ही दी जाएगी, जितनी मौजूदा ऑपरेटर की ओर से दी जा रही है।

जीरो कॉस्ट पर मिलेगा जियो का पोस्टपेड प्लान

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दूसरी कंपनियों के जो पोस्टपेड ग्राहक जियो का पोस्टपेड प्लस प्लान लेंगे, उन्हें जीरो कॉस्ट पर यह प्लान दिया जाएगा। साथ की इन ग्राहकों को किसी भी प्रकार की सिक्युरिटी फीस जमा नहीं करनी होगी। जियो अपने पोस्टपेड कनेक्शन पर 500 जीबी तक का डाटा और नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नीप्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन दे रही है।

दूसरी कंपनी का अनयूज्ड डाटा भी मिलेगा

कंपनी ने कहा है कि दूसरी कंपनियों के पोस्टपेड ग्राहकों को अनयूज्ड डाटा जियो के नेटवर्क पर भी मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों को जियो के व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज भेजना होगा। साथ ही अपने मौजूदा ऑपरेटर का पोस्टपेड बिल अपलोड करना होगा। माना जा रहा है कि ग्राहक बढ़ाने के मकसद से रिलायंस जियो ने यह कदम उठाया है। मौजूदा समय में रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी है। इस समय कंपनी के पास करीब 39 करोड़ मोबाइल ग्राहक हैं।

3 स्टेप में ले सकते हैं जियो का पोस्टपेड प्लान

स्टेप-1: ग्राहकों को अपने मौजूदा पोस्टपेड नंबर (जिसे जियो पर पोर्ट करना चाहते हैं) से व्हाट्सऐप नंबर 8850188501 पर हाय (Hi) लिखकर भेजना होगा।
स्टेप-2: इसके बाद ग्राहक को अपने मौजूदा टेलीकॉम ऑपरेटर का पोस्टपेड बिल अपलोड करना होगा।
स्टेप-3: 24 घंटे बाद ग्राहक किसी भी जियो स्टोर पर जाकर जियो का पोस्टपेड प्लस सिम ले सकते हैं। इसके अलावा सिम की होम डिलिवरी के लिए कॉल कर सकते हैं।

500 से 1800 रुपए तक है सिक्युरिटी फीस

TRAI की वेबसाइट के मुताबिक रिलायंस के पोस्टपेड प्लान के लिए ग्राहकों को 500 से लेकर 1800 रुपए तक सिक्युरिटी फीस के रूप में जमा करने होते हैं। हालांकि, रिलायंस जियो की वेबसाइट पर ऐसे किसी सिक्युरिटी डिपॉजिट का जिक्र नहीं है। यह सिक्युरिटी फीस प्लान के अनुसार अलग-अलग है।

किस प्लान पर देनी होगी कितनी सिक्योरिटी

प्लान (रु.) सिक्योरिटी (रु.)
399 500
599 750
799 1000
999 1200
1499 1800



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply