जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी टीम इंडिया, विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं होंगे टूर का हिस्सा


जुलाई के महीने में भारतीय टीम वनडे और टी-20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका जाएगी। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी है। भारतीय टीम इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। गांगुली ने बताया था इस दौरे पर जाने वाली टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। इसके बाद टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है।  

भारत में नहीं होंगे IPL 2021 के बचे हुए मुकाबले, BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने किया कंफर्म

‘पीटीआई’ के साथ बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने बताया कि जुलाई के महीने में भारत की सीनियर टीम टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका जाएगी। गांगुली ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में इंग्लैंड गए खिलाड़ियों नहीं खेलते नजर आएंगे और युवा प्लेयरों से सजी टीम को श्रीलंका भेजा जाएगा। यानी श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज प्लेयर खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। ऐसे में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ जैसे प्लेयरों को अपना दमखम दिखाने का मौका मिल सकता है। वहीं, टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन भी इस सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। 

आकाश ने चुनी IPL के विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग XI, कमिंस टीम से

शुक्रवार को बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेलने वाले हनुमा विहारी को भी टीम में जगह दी गई है। आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के बावजूद पृथ्वी शॉ टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। इसके अलावा, हार्दिक पांड्या को भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply