टीनएजर्स के लिए आ रही है चौड़े टायर वाली ये ख़ास इलेक्ट्रिक स्कूटर, नहीं चाहिए ड्राइविंग लाइसेंस (DL)


इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में तेजी से ग्रोथ देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ पेट्रोल की कीमतें देश में शतक लगा रही हैं वहीं तेजी से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ मुखर हो रहे हैं, खासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट में। ग्राहकों की इसी रूचि को देखते हुए Corrit Electric इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी नई Hover इलेक्ट्रिक स्कूटर को इसी महीने के अंत तक बाज़ार में पेश करेगी। शुरुआत में इस स्कूटर को दिल्ली में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद मुंबई, बेंग्लुरु और पुणे जैसे शहरों में उतारा जाएगा। फिलहाल इस स्कूटर की प्री-बुकिंग कर दी गई है, जिसे इच्छुक ग्राहक महज 1,100 रुपये में बुक कर सकते हैं। खबर है कि स्कूटरों की डिलीवरी 25 नवंबर से शुरू की जाएगी। 

कंपनी का कहना है कि स्कूटर को विशेष रूप से 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लिए और गोवा या जयपुर जैसे शहरों में पर्यटकों के आकर्षण के लिए डिज़ाइन किया गया है। 250 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता वाले इस टू-सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर और डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। 

चूकिं Hoover इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है तो इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। इस स्कूटर को लाल, पीला, नीला, गुलाबी, बैंगनी और ब्लैक कलर में पेश किया जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों को अपने पसंद के कलर चुनने का भी विकल्प मिलेगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए आकर्षक फाइनेंस सुविधा प्रदान कर रही है, इच्छुक ग्राहक इसे लीज पर भी ले सकते हैं। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply