ड्रग्स केस में रिया और शौविक चक्रवर्ती के जेल में ही बीतेंगे दिन, HC में जमानत याचिका पर सुनवाई टली


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत केस में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई 29 सिंतबर तक के लिए स्थगित हो गई है। रिया और उनके भाई को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था।

रिया की तरफ से उनका वकील सतीश मानशिंदे गिरफ्तारी की वैधता पर सवाल खड़े किए। मानशिंद ने कहा कि एनडीपीएस एक धारा है, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है। जिसके बाद सुनवाई को अगली तारीख तक के लिए टाल दी गई। 

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पिछले 15 दिनों से मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। मुंबई की विशेष अदालत ने उन्हें 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। हालांकि, रिया चक्रवर्ती ने अपनी जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

ये भी पढ़ें: ड्रग केस: अब जेल में भी रिया के भाई शौविक से पूछताछ करेगी NCB

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती ने बंबई उच्च न्यायालय (बॉम्बे हाईकोर्ट) में दायर जमानत याचिका में कहा है कि वह निर्दोष हैं और मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ‘जानबूझ कर’ उन पर और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह ‘विच हंट’ (संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश अभियान) का शिकार हुई हैं। हाईकोर्ट में मंगलवार को दायर जमानत याचिका में चक्रवर्ती ने कहा है कि वह सिर्फ 28 साल की हैं और एनसीबी की जांच के अलावा, वह साथ ही साथ पुलिस और केंद्रीय एजेसियों की तीन जांच और ‘समानांतर मीडिया ट्रायल’ का सामना कर रही हैं।

याचिका में कहा, ‘आवेदक (चक्रवर्ती) निर्दोष हैं और उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है।’ उन्होंने याचिका में कहा कि वह ‘विच-हंट’ का शिकार हुई हैं क्योंकि सीबीआई और ईडी उनके खिलाफ सबूत जुटाने में असफल रही और एनसीबी को उन्हें और उनके परिवार को फंसाने के लिए लाया गया। चक्रवर्ती पर एनसीबी ने कई आरोपों के लिए मामला दर्ज किया है, इसमें मादक पदार्थ की अवैध तस्करी का वित्तपोषण करना भी शामिल है। नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटांस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 27-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है और यह धारा आरोपी को जमानत देने पर रोक लगाती है।

ये भी पढ़ें: ड्रग केस: रकुल प्रीत को मिला NCB समन, कल दीपिका के साथ होगी पूछताछ



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply