तमिलनाडु: पलानीस्वामी होंगे अगले चुनाव में AIADMK के CM कैंडिडेट, पन्नीरसेल्वम ने किया ऐलान


तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम यानी अन्नाद्रमुक (एआईडीएमके) ने उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी के बीच कई दिनों तक चली तनातनी के बाद बुधवार को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पलानीस्वामी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। पार्टी के संयुक्त संयोजक ओ पन्नीरसेल्वम ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने वाला है।

पलानीस्वामी ने पार्टी को दिशा-निदेर्श देने के लिए 11 सदस्यीय स्थायी समिति गठित करने की घोषणा की थी और उसके बाद पन्नीरसेल्वम ने पार्टी के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की औचारिक घोषणा की। पन्नीरसेल्वम ने कहा, ‘2021 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी ने पलानीस्वामी को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।’

अन्नाद्रमुक के प्रेसीडियम चेयरमैन ई मधुसूदनन के नेतृत्व में आयोजित सलाकार समिति की बैठक में एकमत से पलानीस्वामी को 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुना गया। बैठक में पार्टी  के उपसंयोजक के पी मुनुसामी और आर वैथीलिंगम तथा स्थायी समिति के सदस्य में शामिल थे।

इस घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर पार्टी में स्वतंत्रता दिवस से चल रही खींचतान समाप्त हो गई। पलानीस्वामी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषणा के बाद सुबह से ही पार्टी मुख्यालय पर जमा सैकड़ों कार्यकतार्ओं ने अपार खुशी जाहिर करते हुए मिठाइयां बांटी और पटाखे फोड़े।
 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply