दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले और बेड की कमी पर NHRC का केंद्र और AAP सरकार को नोटिस


कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। कांग्रेस नेता अजय माकन की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मानवाधिकार आयोग ने यह नोटिस जारी किया है।

मानवाधिकार आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामले, कोविड मरीजों के लिए बेड की कमी, कम मात्रा में हो रहे टेस्ट, कोरोना के कारण बढ़ रहे मौत के मामले और कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार में हो रही देरी को लेकर यह नोटिस जारी किया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कहा कि पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपनी शिकायत के समर्थन में डेटा दिया है। यह महज आरोप भर नहीं है। अगर यह सत्य है तो सरकारी एजेंसियों द्वारा आम लोगों के मानवाधिकार के उल्लंघन का एक गंभीर मुद्दा है। आयोग ने कहा है कि डेटा को देखते हुए सरकारी एजेंसियों को इस मामले में तुरंत प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है।

नोटिस जारी करते हुए आयोग ने कहा कि यह अच्छा होगा कि दिल्ली सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आपस में विचार कर इस मामले पर 10 दिन के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट दे। इसके साथ ही आयोग ने कहा है कि इस बीच दिल्ली सरकार से उम्मीद की जाती है कि वह बेड की संख्या बढ़ाए और कोरोना मरीजों की जांच भी ज्यादा करे।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply