दिल्ली-NCR में सीएनजी एक रुपए महंगी, जानें कल से किस दाम पर मिलेगी गैस


दिल्ली एनसीआर में सीएनजी एक रुपए महंगी हो गई है। यह कीमत सीएनजी स्टेशनों को कोरोना वायरस कि हिसाब से तैयार करने के लिए बढ़ाई गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दो जून से कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। आईजीएल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। हालांकि पाइप्ड कुकिंग गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कंपनी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली में सीएनजी की कीमत 42 रुपए से बढ़ाकर 43 रुपए प्रति किलो कर दी गई है। बढ़ी हुई कीमत 2 जून से लागू होगी।’

इससे पहले कंपनी ने तीन अप्रैल से सीएनजी की कीमत में 3.2 रुपए प्रति किलोग्राम और प्राकृतिक गैस की दर में 1.55 रुपए प्रति यूनिट की कटौती की थी।

सूत्रों ने कहा है कि देश में 25 मार्च से जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में ईंधन की बिक्री में 90 प्रतिशत तक की गिरावट आई। लेकिन दाम करने से भी हालात ठीक करने में कोई मदद नहीं मिली। बिक्री में गिरावट के बावजूद, कंपनी ने वेतन का भुगतान, बिजली कनेक्शन के लिए निर्धारित शुल्क, उपकरणों के रखरखाव और किराए पर खर्च करना जारी रखा।

सूत्र ने कहा कि इन शुल्कों को वसूलने के लिए कंपनी ने सीएनजी की कीमतें बढ़ाई हैं। आईजीएल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी खुदरा मूल्य 47.75 रुपए / किलो से संशोधित कर 48.75 रुपए / किलोग्राम किया जा रहा है।”

वहीं, हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की दर 50.85 रुपए हो गई है। साथ ही रेवाड़ी में 54.15 रुपए से बढ़कर 55 रुपए हो गई है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply