नेशनल कैम्प छोड़कर 10 दिन पहले लंदन पहुंचीं सिंधु बोलीं- मेरा परिवार या अपने कोच से कोई विवाद नहीं, ट्रेनिंग के लिए लंदन आई


  • Hindi News
  • Sports
  • PV Sindhu In London News Update; Father PV Ramana Speaks On Her Daughter Practice In Hyderabad

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पीवी सिंधु हैदराबाद में चल रहे नेशनल कैम्प को छोड़कर ट्रेनिंग के लिए लंदन गईं हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वे पारिवारिक विवाद की वजह से लंदन गई हैं। (फाइल)

  • सिंधु 10 दिन पहले ही हैदराबाद में चल रहे टीम के नेशनल कैम्प को छोड़कर लंदन चली गईं थीं
  • सिंधु की तरफ से अकसर उनके पिता ही मीडिया में बयान देते हैं, उनका दावा- पविवार में कोई विवाद नहीं

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियन पीवी सिंधु हैदराबाद में चल रहे नेशनल कैम्प को छोड़कर लंदन जा चुकी हैं। सिंधु 10 दिन पहले ही लंदन चली गईं थीं, लेकिन यह बात सोमवार को सामने आई। इसके बाद अलग-अलग तरह के बयान सामने आए। सिंधु के पिता का दावा है कि हैदराबाद में पीवी सही ढंग से ट्रेनिंग नहीं कर पा रहीं थीं। नेशनल कोच पुलेला गोपीचंद को इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया- सिंधु किसी पारिवारिक विवाद की वजह से लंदन गईं। मंगलवार को सिंधु ने पारिवारिक विवाद की खबरों को नकार दिया।

सिंधु ने क्या कहा
सिंधु ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा- कुछ दिन पहले मैं न्यूट्रीशन और रिकवरी की जरूरतों को पूरा करने के लिए लंदन आई हूं। सच्चाई ये है कि मैंने इस बारे में पैरेंट्स से भी मंजूरी ली थी। मेरे परिवार में किसी तरह का विवाद नहीं है। उन्होंने मेरा कॅरियर बनाने में पूरा जीवन खपा दिया। हमारा काफी गहरा जुड़ाव है। मैं हर दिन पैरेंट्स से बातचीत करती हूं। मैं ये भी साफ कर देना चाहती हूं कि मेरा अपने कोच गोपीचंद से भी कोई विवाद नहीं है। न ही ट्रेनिंग फैसेलिटीज और एकेडमी में मुझे कोई दिक्कत थी।

पिता ने क्या कहा
सिंधु के बयान के पहले उनके पिता पीवी रामन्ना ने कहा था- यहां उनकी ट्रेनिंग ठीक से नहीं हो पा रही थी। वे 10 दिन से लंदन में हैं। हम वहां दो महीने नहीं रुक सकते थे, इसलिए सिंधु के साथ नहीं गए। सिंधु की तरफ से अकसर उनके पिता ही बयान देते हैं। रामन्ना ने उन खबरों को गलत बताया जिनमें कहा गया था कि पारिवारिक विवाद की वजह से सिंधु नेशनल कैम्प छोड़कर प्रैक्टिस के लिए लंदन गईं हैं।

रामन्ना ने आगे कहा- सिंधु यहां ट्रेनिंग से खुश नहीं थीं। 2018 के एशियन गेम्स के बाद से ही चीफ कोच गोपीचंद पीवी की ट्रेनिंग में रुचि नहीं ले रहे हैं। उन्हें प्रैक्टिस के लिए सही पार्टनर भी नहीं दिया गया। इस वजह से भी वे काफी परेशान थीं।

कोच ने क्या कहा
नेशनल कैम्प के कोच गोपीचंद ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में माना कि सिंधु 10 दिन पहले ही लंदन जा चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने सिंधु के पिता के बयान पर कुछ कहने से इनकार कर दिया। गोपीचंद ने कहा- सिंधु गेटोरेड ट्रेनिंग एकेडमी गई हैं। मेरी पास बस इतनी ही जानकारी है। उनके प्रोग्राम के बारे में मेरे पास इससे ज्यादा जानकारी नहीं है। उनके पिता के बयान पर मैं कुछ नहीं कहूंगा। सिंधु के पिता का दावा है कि वे बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) को इस बारे में जानकारी दे चुकीं थीं। इसकी जानकारी गोपीचंद को भी है।

अगला साल अहम
कोविड-19 की वजह से बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने वर्ल्ड टूर फाइनल्स अगले साल 27 से 31 जनवरी तक कराने का फैसला किया है। दो एशियाई ओपन 12 से 17 और 19 से 24 जनवरी के बीच होंगे। सिंधु ने हाल ही में डेनमार्क ओपन से भी नाम वापस ले लिया था।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply