पत्नी पुलिस में और पति चुराने लगा लग्जरी गाड़ियां, 500 से ज्यादा कार चोरियों का हुआ खुलासा


मणिपुर पुलिस में कार्यरत एक महिला सिपाही के कार चोर पति मोहम्मद हबीबुर रहमान को उत्तरी दिल्ली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दिल्ली से चोरी की गई 10 लग्जरी कारें भी बरामद की गई हैं। आरोपी मोहम्मद हबीबुर रहमान की गिरफ्तारी उसकी गैंग के सदस्य राजीव की निशानदेही पर हुई है। 
पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 2 जुलाई को शक्ति नगर इलाके से एक लग्जरी कार चोरी हुई थी। स्थानीय पुलिस के साथ मामले की जांच में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर सुनील शर्मा की टीम को भी जांच सौंपी गई। जांच के दौरान मिली सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस टीम ने एक आरोपी राजीव की पहचान की। 18 जुलाई को पुलिस टीम ने राजीव को चंदगीराम अखाड़े के पास से दबोच लिया। आरोपी ने पूछताछ में अपने गैंग के बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस ने मोहम्मद हबीबुर रहमान और सागर रॉय को भी पकड़ लिया। 

ऑर्डर पर चोरी करते थे : पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि मोहम्मद हबीबुर रहमान मणिपुर का रहने वाले है और उसकी पत्नी मणिपुर पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत है। हबीबुर रहमान भी मणिपुर विलेज डिफेंस फोर्स के लिए काम करता था, लेकिन जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में वह वाहन चोर बन गया और आगरा के राजीव और कोलकाता के सागर रॉय के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर से लग्जरी कारें चोरी करके बेचने लगा। आरोपियों ने बताया कि वह केवल ऑर्डर पर ही गाड़ी चोरी करते थे।

हवाई जहाज से आते थे चोरी करने : आरोपी हवाई जहाज से गाड़ी चोरी करने के लिए आते थे और फिर चोरी की गाड़ी से वापस चले जाते थे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वह अभी तक करीब 500 गाड़ियां चोरी कर उत्तर-पूर्वी राज्यों में बेच चुके हैं। 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply