पाक पेसर मोहम्मद इरफान ने की भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ, बताया- बेस्ट बल्लेबाज


2010 में डेब्यू करने के बाद 10 सालों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने अभी 100 टेस्ट मैच नहीं खेले हैं, लेकिन विपक्षी बल्लेबाजों का परेशान करने का काम उन्होंने बखूबी किया है। सात फिट एक इंच के इस पतले-दुबले गेंदबाज ने 2012 में भारत का दौरा किया था। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनैशनल मैच भी खेले। हाल ही में उन्होंने मौजूदा क्रिकेट युग में बेस्ट बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया है। 

मोहम्मद इरफान ने विराट कोहली को बेस्ट बल्लेबाज बताते हुए उन्होंने क्रिककास्ट से यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, ”यदि आप दुनिया में देखें तो इस समय विराट कोहली बेस्ट हैं।” इरफान 2012 में भारत के खिलाफ सीरीज खेले थे। यहा सीरीज पाकिस्तान ने 2-1 से जीती थी। 

धोनी-रैना ने संन्यास के ऐलान के बाद लगाया एक-दूसरे को गले- देखें Video

उन्होंने कहा, ”जिस तरह विराट कोहली खेलते हैं, वह कमाल है। वह पूरे गणित के साथ खेलते हैं। वह अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ पांच-छह रन बनाते हैं और इसकी पूर्ति कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ करते हैं।”

विराट कोहली ने अबतक 86 टेस्ट मैचों में 53.62 की औसत से 53.62 रन बनाए हैं। इसमें 27 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। 248 वनडे मैचों में उन्होंने 59.33 की औसत से 11867 रन बनाए है। इसमें 43 शतक और 58 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, 82 टी-20 मैचों में विराट ने 50.80 की औसत से 2794 रन बनाए हैं। टी-20 इंटरनैशनल में विराट कोई शतक नहीं जड़ पाए हैं, लेकिन उन्होंने इस फॉर्मैट में 24 अर्धशतक जड़े हैं।

आशीष नेहरा ने बताया, कैसे सचिन तेंदुलकर की वर्ल्ड कप पारी ने उन्हें ‘सचिन पाजी’ बना दिया

कोरोना वायरस महामारी की वजह से दूसरे क्रिकेटरों की तरह की विराट कोहली भी पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं। भारतीय कप्तान अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत तीनों फॉर्मैट में 50 से अधिक है। वह यूएई में होने वाले आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करते नजर आएंगे। आईपीएल के 13वें संस्करण की शुरुआत 19सितंबर से होगी और यह 10 नवंबर तक चलेगा।

विराट कोहली के साथ एक दुर्भाग्य है कि वो कप्तान होने के नाते आईपीएल में अपनी टीम को एक बार भी खिताब नहीं जितवा पाए हैं। उनकी कोशिश होगी कि इस बार टीम वह खिताब जीतने में सफल हो जाएं।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply