पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से की बात, भारत में स्वागत करने को लेकर जताई उत्सुकता


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से टेलीफोन पर बातचीत कर उन्हें जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने दोनों देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी विकसित करने के लिए पुतिन की निजी भूमिका की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्थितियां सामान्य होने के बाद पुतिन का भारत में स्वागत करने को लेकर अपनी उत्सुकता जताई। ज्ञात हो कि रूसी राष्ट्रपति ने मोदी को उनके जन्मदिन पर फोन किया था और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी थीं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी और कहा कि दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों सहित अन्य मुद्दों पर आने वाले दिनों में बातचीत जारी रखने पर भी सहमति जताई। बयान में कहा गया, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन के साथ अपने संबंधों और मित्रता को याद किया और दोनों देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी विकसित करने के लिए पुतिन की निजी भूमिका की सराहना की।”

बाद में पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”मैंने अपने मित्र राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आज उनके जन्मदिन की बधाई देने के लिए बात की। दोनों देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को मजबूत बनाने में उनकी निजी भूमिका की सराहना की।”





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply