पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा का बड़ा ऐलान, कहा- पेटीएम करेगी मिनी ऐप स्टोर के डेवलपर्स पर 10 करोड़ रुपए का निवेश


  • Hindi News
  • Business
  • Paytm Founder Vijay Shekhar Sharma’s Big Announcement, Said Paytm Will Invest Rs 10 Crore On The Developers Of Mini App Store

नई दिल्ली23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • कंपनी इसके लिए वर्कशॉप और वेबिनार भी आयोजित करेगी

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने कहा कि पेटीएम मिनी ऐप स्टोर के डेवलपर्स पर 10 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस प्लेटफॉर्म को हाल में लांच किया गया था। जब गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को निकाल दिया था, उसी के बाद यह ऐप लांच किया गया था।

इक्विटी निवेश के रूप में यह सुविधा मिलेगी
विजय शेखर शर्मा ने कहा कि जो लोग हमारे प्लेटफॉर्म पर मिनी ऐप को डेवलप करना चाहते हैं उनको इक्विटी निवेश के रूप में यह सुविधा मिलेगी। कंपनी इसके लिए वर्कशॉप और वेबिनार भी आयोजित करेगी। इससे मिनी ऐप स्टोर पर बेहतर ऑफरिंग मिल पाएगी।

लिस्टिंग के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा

प्लेटफॉर्म मिनी ऐप डेवलपर्स के लिए किसी भी लिस्टिंग शुल्क को चार्ज नहीं करेगा और पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पेमेंट्स बैंक और यूपीआई जैसे मुफ्त भुगतान के रास्ते प्रदान कर रहा है। हालांकि, क्रेडिट कार्ड पर दो प्रतिशत शुल्क लगाया जाएगा। कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही तक 10 लाख ग्राहकों का लक्ष्य रखा है।

क्या है पेटीएम का मिनी एप स्टोर ?

गौरतलब है कि गूगल के साथ हुए विवाद के बाद पेटीएम ने अपना अपना मिनी ऐप स्टोर लॉन्च किया। यह स्टोर गूगल प्ले-स्टोर की तरह ही ही है। पेटीएम के मुताबिक ,इस प्लेटफार्म पर डेवलपर्स से एप या कंटेंट बिक्री के लिए कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे। वही गूगल प्ले स्टोर पर अगर कोई डेवलपर प्ले-स्टोर से कोई एप या कंटेंट बेचता है तो उसे 30 % गूगल का देना पड़ता है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply