फर्श पर सो रहा था युवक, अचानक पैंट में घुस गया जहरीला सांप और फिर…


उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक युवक की जींस में जहरीला सांप घुस गया। डरा सहमा युवक चार घंटे तक बिना हिले खड़ा रहा। सूचना पर पहुंचे सपेरों ने जब युवक की जींस से सांप को निकाला तो सभी ने राहत की सांस ली। इस दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रही। 

मिर्जापुर के सिकंदरपुर गांव में प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है। विद्युतीकरण के कार्य में लगे आठ कर्मचारी आंगनबाड़ी केंद्र मे ठहरे हुए हैं। सोमवार की रात भोजन करने के बाद श्रमिक आंगनबाड़ी केंद्र के बरामदे के फर्श पर चटाई बिछाकर लेटे थे। इसी दौरान लवलेश कुमार की जींस पैंट में जहरीला सांप घुस गया। पैंट में सांप के घुसने का आभास होने पर बगल में सोए श्रमिकों को धीरे से बताया और खुद पैंट ढीली कर एक खंभा पकड़ कर खड़ा हो गया। साथी श्रमिकों ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान सुजीत कुमार सिंह को दी।

मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने पुलिस और फायर ब्रिगेड वालों को सूचना देने के साथ ही डोहरी निवासी सांप पकड़ने के माहिर महेश सिंह को जानकारी दी। लेकिन रात होने के कारण कुछ नहीं हो सका। रात भर युवक बिना हिले खड़ा रहा। उसकी सांसें अटकी रहीं।

सुबब होने पर सपेरा पहुंचा और सांप को निकालने की कोशिश शुरू की। डरते डराते उसने जींस को काटने का फैसला लिया। ब्लेड से जिंस पैंट को काटकर सांप को किसी तरह बाहर निकाला। जहरीले सांप को पैंट से निकालने के बाद मटके में बंद करने में भी सपेरे को मशक्कत करनी पड़ी। किसी तरह उसे मटके में डाला जा सका। इसके बाद सभी की जान में जान आई।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply