फॉर्मूला वन में नया रिकॉर्ड: हैमिल्टन ने करियर की 98वीं रेस जीती, एक दिन पहले ही 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल करने वाले पहले रेसर बने थे


  • Hindi News
  • Sports
  • F1 Car Race Lewis Hamilton Win 98th Race Spanish GP Mercedes Formula 1 Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार्सिलोनाएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लिश रेसर लुइस हैमिल्टन ने छठी बार स्पेनिश ग्रांप्री रेस जीती है। इस मामले में उन्होंने सबसे ज्यादा बार यह रेस जीतने वाले शूमाकर की बराबरी भी कर ली है।

मर्सिडीज टीम के फॉर्मूला-1 ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने रविवार को स्पेनिश ग्रांप्री जीतकर इतिहास रच दिया। यह उनकी सबसे ज्यादा 98वीं रेस जीत है। वर्ल्ड में दूसरे नंबर पर जर्मनी के माइकल शूमाकर हैं, जिन्होंने 91 रेस जीती हैं। हैमिल्टन ने बार्सिलोना में हुई रेस में रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वर्स्तापेन को करीबी मुकाबले में शिकस्त दी। मर्सिडीज के ही वल्तेरी बोटास तीसरे नंबर पर रहे।

हैमिल्टन ने एक दिन पहले ही 100वीं बार पोल पोजिशन हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। शुमाकर 68 और ब्राजील के एर्टन सेना 65 पोल पोजिशन जीत के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। मैन रेस से पहले एक क्वालिफाइंग रेस होती है। इसमें पहले नंबर पर आने वाले रेसर को मैन रेस में पोल पोजिशन यानि सबसे आगे से शुरुआत करने का मौका मिलता है।

पोल पोजिसन का शतक लगाने के बाद हैमिल्टन ने कहा था कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है, जैसे करियर की पहली जीत दर्ज की है। आज जो मुझे खुशी मिल रही है या मैं जो फील कर रहा हूं, उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

हैमिल्टन ने शूमाकर की बराबरी की
इंग्लिश रेसर हैमिल्टन ने छठी बार स्पेनिश ग्रांप्री रेस जीती है। इस मामले में उन्होंने सबसे ज्यादा बार यह रेस जीतने वाले शूमाकर की बराबरी भी कर ली है। हैमिल्टन ने लगातार 5वीं बार यह रेस जीती है। वे किसी एक रेस को लगातार 5 बार जीतने वाले दुनिया के दूसरे रेसर भी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा एर्टन सेना ऐसा कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply