बंगाल BJP उपाध्यक्ष की खुलेआम धमकी, कहा- हमारे एक नेता पर हुआ हमला तो TMC के 4 नेताओं को बनाएंगे निशाना


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पश्चिम बंगाल यूनिट ने सोमवार को खुलेआम धमकी देते हुए कहा कि अगर बीजेपी के एक नेता पर हमला होता है, तो फिर उनकी पार्टी चार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं को निशाना बनाएगी। बीजेपी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में और शांति बहाली की जरूरत है।

बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष रॉय चौधरी ने कहा, ”हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को हर दिन निशाना बनाया जा रहा है। हमने केरल में भी यही स्थिति देखी। जब केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (भाजपा) और भाजपा कार्यकर्ता बार-बार हमलों में मारे जा रहे थे, (मार्क्सवादियों द्वारा) तब उन्होंने जवाबी कार्रवाई करने का फैसला किया। उन्होंने मारे गए हर आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता के लिए चार लोगों को निशाना बनाया। अगर कल की घटना में उचित जांच नहीं की जाती है और दोषी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो हम उसी रास्ते को फॉलो करेंगे।”

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि हम हिंसा की राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन अगर लोगों को लगता है कि हम चुपचाप अपने आदमियों पर हमला करते और मारे जाते देखेंगे, तो वे गलत हैं। हम एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता हैं। हम अन्याय का विरोध करते हैं, लेकिन अगर जांच नहीं होती है तो हम अन्याय का बदला लेने में संकोच नहीं करेंगे। अगर यह स्थिति बनी रही तो हम हर एक हमले के लिए चार लोगों को निशाना बनाएंगे। हम जिला और राज्य के नेताओं को चुनिंदा रूप से टारगेट करेंगे। यदि टीएमसी इसे संभाल सकती है, तो संभाले।

बीजेपी के बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष और महासचिव सांयतन बासु ऐसी कटु बयान दे चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है, जब राज्य मुखालय से इस तरह की चेतावनी दी गई है। पार्टी नेताओं का कहना है कि रॉय चौधरी को उनके संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है और उन्होंने कभी इस तरह के बयान नहीं दिए हैं।

बीजेपी एक बुरी ताकत और सबसे बड़ी महामारी: ममता

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को ‘बुरी ताकत’ और देश में ‘सबसे बड़ी महामारी’ करार देते हुए सोमवार को दावा किया कि भगवा पार्टी अपने राजनीतिक फायदे के लिए राज्य में ‘तनाव भड़काने’ की कोशिश कर रही है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि बीजेपी की दिलचस्पी लोगों की भलाई में नहीं बल्कि सिर्फ सत्ता हासिल करने में है। उन्होंने कहा कि एक ओर आपके सामने कोविड-19, डेंगू है और दूसरी तरफ आपके सामने सबसे बड़ी महामारी भाजपा है। यह एक बुरी ताकत है। बंगाल में, यदि आप राजनीति में हैं, तो आपको कुछ मानदंडों का पालन करना होगा जो हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का हिस्सा हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply