बाजार में लिखिता इंफ्रा. का शेयर 8% प्रीमियम पर लिस्ट, निवेशकों को पहले दिन ही मिला शानदार रिटर्न


  • Hindi News
  • Business
  • Likhitha IPO, Likhitha Infrastructure Share Listings Today Update; Investors Get Good Returns

मुंबई15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 19.87 करोड़ रुपए का रहा था।

  • लिखिता इंफ्रा का शेयर एनएसई में 130 रुपए पर लिस्ट हुआ है
  • कंपनी का आईपीओ 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खुला था

ऑयल एंड गैस पाइपलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस देने वाली कंपनी लिखिता इंफ्रास्ट्रक्चर की बाजार में शानदार इंट्री हुई है। शेयर बाजार में कंपनी का शेयर 8% प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। बीएसई में कंपनी का शेयर 130 रुपए प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। जबकि इश्यू प्राइस 120 रुपए था। यानी निवेशकों को पहले ही दिन प्रति शेयर पर 10 रुपए का रिटर्न मिला है। लिखिता इंफ्रा. का शेयर इससे पहले 7 अक्टूबर को ही मझगांव डाक शिपबिल्डर्स और यूटीआई एएमसी के साथ लिस्ट होने वाला था।

कंपनी का आईपीओ

लिखिता इंफ्रा का शेयर एनएसई में 130 रुपए पर लिस्ट हुआ है, जो आईपीओ प्राइस से 8% अधिक है। इससे पहले कंपनी ने 60 करोड़ रुपए जुटाने के लिए आईपीओ को लॉन्च किया था। कंपनी का आईपीओ 9.5 गुना भरा था। इसका प्राइस बैंड 117-120 रुपए फिक्स था। कंपनी का आईपीओ 29 सितंबर से खुला और 1 अक्टूबर को बंद हो गया था। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई राशि का उपयोग अपनी कैपिटल की जरूरतों और जनरल कॉर्पोरेट लक्ष्यों के लिए करेगी।
कंपनी का कारोबार
श्रीनिवास राव गड्डीपति इस कंपनी के फाउंडर थे। वर्तमान में उनकी बेटी लिखिता गड्डीपति इसमें को-प्रमोटर हैं। कंपनी का मुख्य काम पाइपलाइन नेटवर्क बिछाने और उनसे संबंधित सुविधाओं का निर्माण करना है। कंपनी की परियोजनाओं का फैलाव भारत के 16 राज्यों व 2 केंद्र शासित प्रदेशों में है। 31 जुलाई 2020 तक कंपनी का ऑर्डर बुक 663 करोड़ रुपए का था। वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 19.87 करोड़ रुपए का रहा था।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply