बिहार के शरद सागर को KBC एक्सपर्ट के तौर पर चुना गया, 2016 में ओबामा ने व्हाइट हाउस में किया था आमंत्रित


बिहार के 28 वर्षीय सामाजिक उद्यमी शरद विवेक सागर को अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित किया है। टीवी के इस लोकप्रिय शो में विशेषज्ञ के रूप में शामिल होने वाले वे पहले बिहारी हैं। 

28 सितंबर को कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत हुई। इस शो के 20 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में उन्हें निमंत्रण भेजा गया है। 12 और 13 अक्टूबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड में शरद एक्सपर्ट के रूप में दिखेंगे। वे केबीसी में विशेषज्ञ के रूप में टेलीविजन पर देश भर से आए प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे एवं चुनौतीपूर्ण सवालों में उनका सहयोग करेंगे। 

इससे पहले 2016 में शरद सागर को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था। वे डेक्सटेरिटी ग्लोबल के संस्थापक एवं सीईओ हैं। इंग्लैंड की महारानी ने भी उन्हें क्वींस यंग लीडर्स में शामिल किया। फोर्ब्स पत्रिका ने उन्हें विश्व के 30 सबसे प्रभावशाली युवाओं की सूची में शामिल किया था। रॉकफेलर फाउंडेशन ने उन्हें अगली सदी के 100 इन्नोवेटर्स की सूची में जगह दी। 

मेरे लिए सम्मान की बात होगी
निमंत्रण पत्र मिलने पर शरद सागर ने कहा कि अमिताभ बच्चन सबसे महानतम एवं प्रशंसित भारतीयों में से एक हैं। सदी के महानायक के साथ राष्ट्रीय टेलीविजन पर आना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। कौन बनेगा करोड़पति के प्रतिभागी देशभर के नागरिकों के लिए प्रेरणा स्त्रोत होते हैं और इस प्रतियोगिता में एक्सपर्ट के रूप में उनकी यात्रा में योगदान देना मेरे लिए एक आशीर्वाद है। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply