बिहार चुनाव: नीतीश कुमार का विपक्षी दलों पर करारा वार, बोले- वे लोग वोट लेकर सिर्फ बेवकूफ बनाते रहे


बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए जेडीयू की ओर सोमवार को चुनावी कैंपेन का आगाज किया गया। जेडीयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने अपने भाषण में जहां विकास की चर्चा की, वहीं लालू-राबड़ी राज पर बड़ा हमला बोला। नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार ने दलितों की हत्या होने पर परिवार वालों को नौकरी देने का प्रावधान किया है। इस पर भी कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं। क्या दलितों का उत्थान वो नहीं चाहते। हमने संविधान में जो अधिकार मिला था, उसे नियम बनाकर लागू किया, इसमें भी उनको परेशानी है। उन लोगों का वोट लेना ही मकसद है। आज तक तो वे लोग सिर्फ वोट लेकर बेवकूफ बनाते रहे। हमारी सरकार महादलितों के लिए काम कर रही तो कुछ लोगों को परेशानी है। हम वोट की चिंता नहीं करते,सेवा ही हमारा धर्म है।

यह भी पढ़ें- बिहार चुनाव 2020: JDU ने की निश्चयी नीतीश अभियान की शुरुआत, ‘वोट फॉर नीतीश’ भी जारी

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में लालू-राबड़ी राज पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले कुछ काम होता था क्या? पहले आपदा में क्या होता था? आज जो लोग बोल रहे हैं, उनके राज में कुछ होता था क्या? लिस्ट बनते ही रह जाता था, लेकिन पीड़ित परिवार को कुछ नहीं मिलता था।

उन्होंने कहा कि हमारी जब सरकार आई तो हमने कह दिया कि सरकारी खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है। बिहार में कोरोना संकट हो या फिर बाढ़ की स्थित हो,हर समय हमारी सरकार ने आपदा पीड़ितों की सेवा की है।

सीएम ने आगे कहा कि आज कल देख रहे हैं कि कुछ लोग बिहार के बारे में आर्टिकल लिख रहे हैं। लेकिन ये नहीं देख रहे कि हमारा विकास दर 10 प्रतिशत से अधिक है। यह सही है कि कोई बड़ा उद्योग धंधे नहीं लगे लेकिन छोटे स्तर पर कई उद्योग लगे हैं। हमारे यहां ज्यादा बड़ा उद्योग नहीं लग सकता। हमलोगों ने काफी कोशिश की लेकिन बिहार में बड़े उद्योगपति नहीं आये। वे लोग समुद्री किनारे वाले राज्यों को पसंद करते हैं, लेकिन आज कल लोग कुछ भी बोलते रहते हैं।

वहीं दूसरी ओर जदयू ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सोमवार को अपने ‘निश्चयी नीतीश अभियान’ की शुरूआत कर दी है। इस अभियान के अंतर्गत बिहार के युवाओं को पार्टी से डिजिटल माध्यम से जोड़ा जाएगा। सोमवार को जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने इस अभियान की शुरुआत की। निश्चयी नीतीश अभियान से जुड़ने के लिए श्री ललन सिंह ने मोबाइल नंबर 85879-85879 जारी किया।  इस मोबाइल नम्बर पर पर मिस्ड कॉल देकर कोई भी जदयू से जुड़ सकता है। 

जानकारी के मुताबिक मिस्ड काल मिलते ही पार्टी उस मोबाइल नम्बर को अपने डिजिटल पोर्टल से जोड़ लेगा। इसके बाद जुड़ने वाले जदयू के डिजिटल साथी को पार्टी अपनी हर जानकारी उनके मोबाइल पर भेजेगी। सांसद ललन सिंह ने ‘निश्चयी नीतीश अभियान’ की शुरुआत के साथ ही वोट फॉर नीतीश डाट कॉम (VoteForNitish.com- पोर्टल को भी लांच किया है। इस पर भी कोई अपनी जानकारी देकर जदयू से जुड़ सकता है। इस मौके पर श्री सिंह ने आह्वान किया है कि 15 सालों में नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए जो काम किया है उसे बिहार के हर वर्ग के लोग नीतीश जी के डिजिटल साथी बन कर जन-जन तक पहुंचायंगे।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply