बिहार विधानसभा चुनाव: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 32 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की


असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार विधानसभा चुनाव में लड़ने का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमाम ने बिहार विधानसभा की 243 में से 32 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। एआईएमआईएम ने ये भी कहा है कि वह समान विचारधारा वाली पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है।

बिहार विधानसभा में AIMIM का एक विधायक है। कमरुल हुदा ने पिछले साल किशनगंज सीट पर हुए उपुनाव में जीत हासिल की थी। बुधवार को एआईएमआईएम बिहार के 22 जिले के 32 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की पहली सूची जारी की है।

कटिहार के तीन विधानसभा बलरामपुर, बरारी और कदवा
पूर्णिया के दो विधानसभा अमौर और बायसी
अररिया में एक विधानसभा जोकीहाट
दरभंगा विधानसभा में एक केवटी
समस्तीपुर में एक विधानसभा समस्तीपुर
मधुबनी में दो बिस्फी और झंझारपुर
मुजफ्फरपुर में दो बौचहा(आरक्षित) और साहेबगंज
वैशाली में एक महुआ विधानसभा
पश्चिम चंपारण में दो बेतिया और रामनगर (आरक्षित) 
मोतिहारी में दो विधानसभा ढाका और नरकटियागंज
सीतामढ़ी में दो परिहार और बाजपट्टी
पटना में एक फुलवारी (आरक्षित) 
सिवान में दो रघुनाथपुर और दरौंधा
गोपालगंज में एक बरौली
बेगुसराय में एक साहेबपुरकमाल
भगालपुर में एक कहलगांव
खगड़िया में एक सिमरी बख्तियारपुर
आरा में एक शाहपुर विधानसभा
जहानाबाद में एक मखदुमपुर
गया में दो इमामगंज और वजीरगंज
औरंगाबाद में एक औरंगाबाद विधानसभा
कैमूर में एक चैनपुर विधानसभा

प्रदेश अध्यक्ष ने अख्तरुल कहा कि इस बार बिहार में जो चुनाव होने जा रहा है वह अन्य पार्टियों के लिए 15 साल लालू सरकार बनाम 15 साल नीतीश सरकार का है। ये आपस में 15 साल बनाम 15 साल की लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन AIMIM का मानना है कि 15 साल और 15 साल यानी 30 साल का ही नहीं बल्कि 40 साल कांग्रेस ने जो पूरे मुल्क और बिहार में हुक्मरानी की है उसका भी हिसाब किताब अवाम को देना पड़ेगा और हम इस बात को लेकर लड़ रहे हैं।

इस साल के अंत में होने हैं चुनाव
बता दें कि इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल रैली के जरिए बिहार विधानसभा चुनाव अभियान का बिगुल भी फूंक दिया है। एनडीए सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा। अमित शाह से लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक ने साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगा।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply