बॉलीवुड को एक और झटका, एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन


बॉलीवुड के लिए साल 2020 अच्छा साबित नहीं हो रहा है। 6 महीनों में ही फिल्म इंडस्ट्री ने कई दिग्गज सितारों को खो दिया है। अब बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका लगा है। इसी बीच खबर आ रही है कि बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का दिल का दौरा पड़ने से सोमवार को निधन हो गया। वे 55 साल के थे। इस बात की जानकारी फिल्ममेकर हंसल मेहता ने दी है।  परवेज ने शाहिद, सोल्जर, बाजीगर, बुलेट राजा जैसी फिल्मों में अपना योगदान दिया था। इसके अलावा उन्होंने श्रीराम राघवन के साथ उन्होंने जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुंध जैसी फिल्में कीं। उन्होंने अपने करियर में कुल 56 फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया। उनके परिवार में पत्नी, बेटा, बहू और पोती है।

फिल्ममेकर हंसल मेहता ने परवेज खान की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है कि अभी पता चला कि एक्शन डायरेक्टर परवेज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। हमने फिल्म ‘शाहिद’ में एक साथ काम किया था जिसमें उन्होंने दंगों के सीन सिंगल टेक में किए थे। बहुत ही टैलेंटेड, ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन इंसान। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले परवेज। तुम्हारी आवाज अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है। 

 

समाचार एजेंसी पीटीआई को एक्शन डायरेक्टर परवेज खान के पूर्व सहायक निशांत खान ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ‘सुबह उन्हें बड़ा दिल का दौरा आया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी किसी तरह की कोई समस्या नहीं थी, लेकिन कल रात सीने में दर्द महसूस हुआ था। वे अक्सर लोगों से कहते थे कि जीवन में हर किसी को दर्द से गुजरना पड़ता है और ये कोई बड़ी बात नहीं है। उनकी टीम उन्हें टाइगर कहकर बुलाती थी, क्योंकि वे कभी किसी दर्द पर प्रतिक्रिया नहीं देते थे।’





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply