ब्राजील के नेमार ने पेरू के खिलाफ हैट्रिक लगाई, अपने ही देश के रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा; सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पेले टॉप पर


22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

28 साल के नेमार ने ब्राजील के लिए 103 मैच में 64 गोल किए हैं, जबकि रोनाल्डो के नाम 98 मैचों में 62 गोल हैं। (फाइल फोटो)

ब्राजील के बेहतरीन फुटबॉलरों में से एक नेमार जूनियर ने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वे ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में अपने ही देश के रोनाल्डो से आगे निकल गए हैं। लीमा में वर्ल्ड कप क्वालिफायर के मुकाबले में मंगलवार को पेरू के खिलाफ हैट्रिक लगाते ही उन्होंने यह उपलब्धि अपने नाम की। ब्राजील ने मुकाबले को 4-2 से अपने नाम किया।

28 साल के नेमार ने ब्राजील के लिए 103 मैच में 64 गोल किए हैं, जबकि रोनाल्डो के नाम 98 मैचों में 62 गोल हैं। रोनाल्डो ने अपने देश के लिए 2 वर्ल्ड कप, 2 कोपा अमेरिका और एक कंफेडरेशंस कप भी जीते हैं। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में अब सिर्फ पेले ही नेमार से आगे हैं। पेले ने अपने करियर में 77 गोल किए हैं।

नेमार में ब्राजील को वर्ल्ड कप टाइटल दिलाने की क्षमता
ब्राजील के लेजेंड्री गोलकीपर टाफारेल का मानना है कि नेमार एक सुपरस्टार हैं, जो देश को उसका छठवां वर्ल्ड कप टाइटल दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। 54 साल के टाफारेल ने फीफा की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि अगर पीएसजी चैम्पियंस लीग फाइनल में बायर्न के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती, तो नेमार फीफा का बेस्ट अवॉर्ड भी जीत सकते थे।

दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर बनेंगे नेमार
उन्होंने कहा कि नेमार हमारे लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं। हमें उम्मीद है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और ब्राजील को एक और वर्ल्ड कप चैम्पियन बनाने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने चैम्पियंस लीग में पीएसजी के लिए खेल रहे ब्राजीलियंस को खूब चीयर किया।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता था कि नेमार इस चैम्पियंस लीग को जीते और बेस्ट फीफा अवॉर्ड भी। लेकिन, वह सिर्फ एक गुजरा हुआ दिन था। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में नेमार यह अवॉर्ड जीतेंगे और दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर के जाएंगे।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply