ब्रायन लारा ने कहा- धोनी का सबसे सही विकल्प ऋषभ पंत, लोकेश राहुल शानदार बैट्समैन- वे विकेटकीपिंग पर फोकस न करें


  • Hindi News
  • Sports
  • MS Dhoni Successor: Rishabh Pant, KL Rahul, Sanju Samson? Update From West Indies Cricketer Brian Lara

मुंबई15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

25 सितंबर को आईपीएल सीजन 13 के एक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बैटिंग करते ऋषभ पंत। विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी नजर आ रहे हैं।

  • विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में शुमार ब्रायन चार्ल्स लारा के मुताबिक, ऋषभ पंत अभी सीखने के दौर में हैं
  • संजू सैमसन के बारे में इस लेफ्ट हैंडर ने कहा- उनको अपनी बैटिंग पर ज्यादा काम करने की जरूरत

विश्व क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा ने टीम इंडिया में धोनी के विकल्पों पर राय दी। लारा के मुताबिक- धोनी का स्थान लेने के लिए ऋषभ पंत सबसे सही विकल्प हैं। लोकेश राहुल को विकेटकीपिंग को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए। जहां तक संजू सैमसन का सवाल है तो उन्हें अच्छे विकेट्स पर बल्लेबाजी करने का हुनर सीखना होगा। लारा ने 131 टेस्ट में 11 हजार 953 रन बनाए हैं। 400 नॉटआउट उनका बेस्ट स्कोर है। टेस्ट क्रिकेट में लारा के नाम 34 शतक और 48 अर्धशतक दर्ज हैं।

पंत सबसे आगे
एक टीवी शो में हिस्सा लेते हुए लारा ने धोनी और उनकी जगह ले सकते वाले संभावित खिलाड़ियों पर चर्चा की। कहा- पंत आईपीएल में दिल्ली की तरफ से अच्छा खेल रहे हैं। पिछले साल न्यूजीलैंड सीरीज में उनकी जगह लोकेश राहुल खेले थे। पंत अब जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करने लगे हैं। वे सीख गए हैं कि इनिंग कैसे बनाई जाती है। मेरे हिसाब से अगर कोई धोनी की जगह ले सकता है तो उसमें पंत सबसे आगे हैं।

कीपिंग को लेकर परेशान न हों राहुल
लारा ने लोकेश राहुल को बेहतरीन बल्लेबाज बताया। कहा- इसमें कोई दो राय नहीं हो सकती कि राहुल बहुत गजब के बल्लेबाज हैं। लेकिन, मुझे लगता है क उन्हें विकेटकीपिंग को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए। आईपीएल में भी वो विकेटकीपिंग कर रहे हैं। उन्हें बैटिंग पर ही फोकस करना चाहिए।

संजू को सीखने की जरूरत
संजू सैमसन के बारे में पूछे गए एक सवाल पर लारा ने कहा- संजू को अच्छे विकेट पर बल्लेबाजी करने के कुछ और गुर सीखने चाहिए। ये देखकर हैरानी होती है कि आईपीएल में वे अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए विकेटकीपिंग नहीं कर रहे। जबकि, उनका मुख्य काम ही विकेटकीपिंग है।

अब तक कैसा प्रदर्शन
पंत ने इस आईपीएल सीजन में अब तक 5 मैच खेले। 42.75 के औसत से 171 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल ने इतने ही मैचों में 302 और राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने 171 रन बनाए हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply