भारतीय टीम दौरे का आगाज वनडे से करेगी, एडिलेड में डे-नाइट मैच से शुरू होगी टेस्ट सीरीज; 3 टी-20 भी खेले जाएंगे


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indian Team Will Start Their Tour From ODI, Test Series Will Start From Day night Match In Adelaide; 3 T20s Will Also Be Played

सिडनी3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो इंडिया टीम 10 नवंर को आईपीएल खत्म होने के बाद यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन लिए रवाना होगी। टीम 14 दिन क्वारेंटाइन रहने के बाद, ब्रिस्बेन में ही पहले तीन वनडे मैच की सीरीज 25 से 30 नवंबर के बीच खेलेगी।

  • वनडे मैच की सीरीज 25 से 30 नवंबर के बीच ब्रिस्बेन में, उसके बाद एडिलेड में 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी
  • टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होगा, यह भारत का विदेश में पहला डे नाइट मैच होगा

आईपीएल के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे में बदलाव की गई है। अब भारतीय टीम दौरे का आगाज वनडे से करेगी। टीम ब्रिस्बेन में पहले तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। उसके बाद तीन टी-20 मैच की सीरीज एडिलेड में होगी। दौरे के अंत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत एडिलेड में डे नाइट मैच से होगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) दौरे में बदलाव को लेकर सहमत हो गए हैं। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अभी दोनों बोर्ड विभिन्न राज्यों की लोकल गवर्नमेंट से सहमति मिलने का इंतजार कर रहे हैं। लोकल गवर्नमेंट से मंजूरी मिलने के बाद इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

टी-20 मैच की सीरीज, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाना था

पहले इंडिया को टी-20 मैच की सीरीज अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेलना था। उसके बाद 3 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होना था। लेकिन कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टाल दिया। जिसके बाद टी-20 मैच की सीरीज को भी टाल दिया गया था। ऐसा माना जा रहा था, कि टी-20 मैच की सीरीज दौरे के अंत में खेला जाएगा। लेकिन अब इसे पहले ही खेला जाएगा।

आईपीएल खत्म होने के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन जाएगी

इंडिया टीम 10 नवंबर को आईपीएल खत्म होने के बाद यूएई से सीधे ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन लिए रवाना होगी। टीम 14 दिन क्वारेंटाइन रहने के बाद, ब्रिस्बेन में ही पहले तीन वनडे मैच की सीरीज 25 से 30 नवंबर के बीच खेलेगी। उसके बाद एडिलेड में 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। वहीं टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होगा। यह भारत का विदेश में पहला डे नाइट मैच है। वहीं मेलबर्न में पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। जबकि तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15-19 जनवरी के बीच होगा।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply