मारुति ऑल्टो का जलवा बरकरार, लगातार 16वें साल सबसे बेहतर बिक्री वाली कार


देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि प्रवेश स्तर की छोटी कार के मामले में ऑल्टो कार लगातार 16वें साल सबसे बेहतर बिक्री वाली मॉडल बनी है। वर्ष 2019- 20 के दौरान इस मॉडल की 1.48 लाख कारों की बिक्री हुई है। कंपनी ने यहां जारी वक्तव्य में कहा है कि ऑल्टो कार सितंबर 2000 में बाजार में पेश की गई थी और उसके बाद 2004 में यह पहली बार भारत की सबसे बेहतर बिक्री वाली कार बन गई। 

यह भी पढ़ें: नई कार पर 100 फीसद तक लोन दे रहा एचडीएफसी बैंक, मारुति सुजुकी के साथ समझौता

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा ऑल्टो का मजबूत ग्राहक आधार ही इसकी ग्राहकों के बीच लोकप्रियता को बताता है। समय के साथ ब्रांड में किए जाने वाले सुधारों और इसे तरोताजा बनाने को ग्राहक ने सराहा है। कंपनी का कहना है कि इसमें तेज टक्कर और पैदल यात्री सुरक्षा नियमनों का भी अनुपालन किया गया है। बता दें कि मारुति ने इस साल जनवरी में ऑल्टो का नया सीएनजी मॉडल लॉन्च किया था।  दिल्ली में बीएस-6 Alto S-CNG की एक्स-शोरूम कीमत 4.33 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें: पुरानी कार, बस और ट्रक के लिए जल्द आएगी वाहन स्क्रैप नीति, जानें ऑटो सेक्टर को क्या होगा फायदा

उन्होंने कहा कि मारुति सुजुकी ग्राहक की बदलती चाहत पर नजदीकी से नजर रखती है और उसी बदलाव के अनुरूप अपने उत्पादों को तैयार करती है। उन्होंने कहा कि नए नियमनों को ध्यान में रखते हुये वर्तमान नई ऑल्टो में सुरक्षा के सभी मानक उपाय किए गए हैं। इनमें ड्राइवर साइड में एयरबैग, एंटी-लाक ब्रेकिंग प्रणाली और इलेक्ट्रानिक ब्रेकफोर्स वितरण, रिवर्स पार्किंग सेंसंर और तीव्र गति चेतावनी प्रणाली इसमें दी गई है। 
    





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply