मिताली राज को सता रही है महिला क्रिकेट टीम के भविष्य की चिंता, कहा- पता नहीं हम क्यों प्रैक्टिस कर रहे हैं


भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज का कहना है कि टीम भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर चिंतिति है और उन्हें नहीं पता कि वे किस लिए ट्रेनिंग कर रही हैं। कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां प्रभावित हुई थी और अभी भी महिला टीम के कार्यक्रम को लेकर कोई फैसला लिया नहीं ला जा सका है। पुरुष टीम हालांकि आईपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में है, जबकि वर्ष के आखिर में उनका ऑस्ट्रेलिया दौरा भी होना है। लेकिन महिला टीम के दौरे को लेकर फिलहाल निर्णय नहीं हुआ है।

मिताली ने कहा, “भविष्य को लेकर टीम चिंतित है क्योंकि अभी हमें नहीं पता कि हम किस लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। इसके लिए एक उद्देश्य की जरुरत है। इससे पहले अगर हमें कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी होती थी और वो विदेशी दौरा होता था तो हम उसके अनुरुप तैयारी करते थे। अगर घरेलू सीरीज होती थी तो उस हिसाब से तैयारी करते थे लेकिन अभी हमें नहीं पता कि हम किस लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं।” 

उन्होंने कहा, “कई बार हमें लगता है कि अगर कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट, अंतरराष्ट्रीय सीरीज या घरेलू कार्यक्रम नहीं है तो ट्रेनिंग करने का कोई उद्देश्य ही नहीं है। लेकिन इस दौरान एक सकारात्मक बात यह हुई है कि हमें धीरे-धीरे बेहतर सुविधा मिल रही है।” वनडे कप्तान ने कहा, “लेकिन यहां भी समय की पाबंदी आ गई है। इससे पहले हम जाकर बल्लेबाजी करते थे और हमारे पास 15-15 नेट गेंदबाज होते थे और हम एक से दो घंटे तक बल्लेबाज कर सकते थे।”

मिताली ने कहा, “लेकिन अभी आपको समय के साथ सब करना होगा और हो सकता है कि नेट गेंदबाजों की संख्या भी घट जाएं और दो-तीन गेंदबाज ही मौजूद हो। यह परिवर्तन है जिसे मौजूदा खिलाड़यिों को स्वीकार करना है। लेकिन मुझे लगता है कि एक समय हम मैच खेलेंगे और इसलिए टीम के खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply